Sunday, Apr 14 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ में माॅं ने प्रेमी से कराई थी बेटे की हत्या

प्रतापगढ़ 23 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अवैध सम्बन्ध की जानकारी होने पर माॅं ने प्रेमी से मिलकर उसकी हत्या करवा दी।
दस दिन के अन्दर ही बाघराय पुलिस ने आज मामले का खुलासा करते हुए बच्चे के शव को बरामद कर लिया। आरोपित माॅ और उसके प्रेमी समेत दो अन्य किशोर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना थाना क्षेत्र के बाघ राय के लच्छीपुर (जलालपुर) गांव की है।
जलालपुर गांव निवासी कमलेश विश्वकर्मा की पत्नी अंजू देवी का प्रयागराज जिले के होलागढ़ क्षेत्र के अहिबी का पुरवा पुरवनारा निवासी पप्पू उर्फ अमरेष कुमार विश्वकर्मा से अवैध सम्बन्ध था। मृतक अमित (7) ने इसे देख लिया था और कहा था कि वह इसे पिता को बता देगा। तभी से दोनों हत्या की योजना बनाने लगे। 13 फरवरी को आरोपित अमरेस अपने रिश्तेदार जलालपुर निवासी श्रीराम विश्वकर्मा के यहां शादी में गया था। वहीं पर मृतक की माॅ भी बेटे अमित के साथ वहां गयी थी। वहीं पर पप्पू ने योजना बनाकर अपने चार अन्य साथियों के साथ उसका अपहरण कर लिया। चारों उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया तथा उसके शव को सूखे नाले में एक गढ्ढे में मिट्टी से ढक दिया।
घटना की बाघराय थाने में गुम शु दगी की रिपोर्ट उसके पिता ने लिखाई थी। इस मामले के खुलासे के लिये एसपी सतपाल अंतिल ने तीन टीमें गठित की थी। सुरागकशी करते हुए पुलिस ने अमरेश (पप्पू) को धर दबोचा। उसने पुलिस को बताया कि अमित ने मुझे अंजू के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। तभी से उसकी हत्या की योजना बनाने लगे। शादी में मौका मिलने पर अपने चार अन्य साथियों अक्षय, धीरज, करन व सुमित निवासी जलालपुर के साथ मिलकर 14 फरवरी को अपहरण को घटना को अंजाम दिया।
पुलिस ने अमरेस विश्वकर्मा, अंजू देवी तीन किशोंरों को धर दबोचा जबकि एक आरोपित धीरज भागने में सफल रहा। पुलिस ने अमरेष की निशानदेही पर नाले से अमित का शव बरामद किया। घटना में रही प्लेटिना बाइक और मोबाइल बरामद कर लिया।
सं प्रदीप
वार्ता
image