Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बैंक धोखाधड़ी के मामले में तीन बैंक अधिकारियों को सजा

लखनऊ 01 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत ने धोखाधड़ी के एक मामले में तीन बैंक अधिकारियों को तीन साल के कारावास की सजा सुनायी है।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बुधवार को यहां बताया कि बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश ने पंजाब एंड सिंध बैंक गडरियन पुरवा शाखा कानपुर के तत्कालीन शाखा प्रबंधक गुरचरण सिंह, बैंक अधिकारी जेपी गुप्ता, बैंक अधिकारी राम नाथ आर्य को तीन साल की कठोर कारावास और पांच लाख 40 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है।
सीबीआई ने 28 सितंबर 2004 को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि आरोपी गुरुचरण सिंह और जे.पी. गुप्ता 2002-04 की अवधि में पंजाब एंड सिंध बैंक, गडेरियन पुरवा शाखा, कानपुर में क्रमशः शाखा प्रबंधक और अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। इन्होने कानपुर की एक निजी कंपनी के मालिक के साथ साजिश रचकर एक चालू खाता खोला और 28 जाली आईबीआर वाराणसी और गोरखपुर से जारी किए और चालू खाते में 66.89 लाख रुपये जमा किये।
सीबीआई ने 25 जुलाई 2007 को दोषी ठहराए गए तीन लोक सेवकों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने तीनों आरोपियों को दोषी पाया और उन्हें सजा सुनाई।
प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image