Sunday, Jun 23 2024 | Time 08:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बहराइच में नहर में डूबने से चार बच्चों की मौत

बहराइच, 01 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बहराइच ज़िले के नानपारा कोतवाली क्षेत्र में स्थित नहर में बुधवार को स्नान के दौरान चार बच्चों की डूबने से मौत हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोतवाली नानपारा अंतर्गत गिरधरपुर गांव के निकट नहर स्थित है। नहर में इस समय पानी भरा हुआ है। बुधवार की दोपहर को गर्मी अधिक होने पर गांव निवासी आंचल (12) पुत्री शोभाराम, चोइनी (10) पुत्र श्रवण, राहुल (13) पुत्र सागर और माही (14) पुत्र सदबरन स्नान करने के गए। सभी स्नान कर रहे थे। स्नान करने के दौरान पैर फिसलने से सभी बच्चे पानी में डूब गए। कुछ देर बाद परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की तो नहर के निकट कपड़े और चप्पल मिले। जिस पर सभी ने नहर में खोजबीन शुरू की।
ग्रामीणों की मदद से नहर से आंचल, चोईनी और राहुल का शव बरामद कर लिया गया जबकि माही का कुछ पता नहीं चल सका है। गोताखोरों के अथक प्रयास के बाद देर शाम उसका शव मिल गया।
हादसे की जानकारी होते ही जिलाधिकारी मोनिका रानी भी गिरधरपुर गाँव पहुंची है।
उन्होने बताया कि नानपारा तहसील के गिरधरपुर गांव है। वहां नहर के पास बच्चे खेलने के लिए गए और वहां पर डूबने से उनकी मृत्यु हो गई है। वहां पर राजस्व की टीम मौके पर पहुंची हैं और बच्चों का पोस्टमार्टम कराया गया है।
उन्होंने बताया कि राहत राशि यथाशीघ्र कल ही प्रेषित कर दी जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से यह अपील की कि गर्मी की वजह से बिना यह जानकारी किए कि नदी, नहर व तालाब में कहीं भी पानी की कितनी गहराई हैं, ये जाने बगैर वहां पर न जाएं और अपने बच्चों को भी उधर न जाने दें। क्योंकि कई बार लापरवाही के कारण इस प्रकार की घटना हो जाती है। डीएम ने परिजनों से भी अपील की, कि गहरे पानी में बच्चों को न जाने दें और स्वयं भी बचें।
एसडीएम अश्विनी पांडेय, सीओ राहुल पांडेय और कोतवाल आरके सिंह, तहसीलदार गांव पहुंचे। सभी ने जांच कर बयान दर्ज किया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image