Thursday, Jun 13 2024 | Time 10:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेनका गांधी ने सुलतानपुर से किया नामांकन

सुलतानपुर, 01 मई (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सुलतानपुर सांसद व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी मेनका गांधी ने बुधवार को यहां चार सेटों में नामांकन दाखिल किया।
श्रीमती गांधी योगी सरकार में मंत्री संजय निषाद, आशीष पटेल के साथ रोड शो करते हुए नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट पहुंची जहां जिला निर्वाचन अधिकारी कृत्तिका ज्योत्सना के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस बीच मेनका गाँधी के नामांकन में उनके बेटे वरुण गाँधी की गैरमौजूदगी चर्चा का विषय बनी रही।
नगर स्थित शास्त्री नगर के अपने अस्थाई आवास पर विधि विधान से पूजा-अर्चन करने के बाद फूलों से सजाई गई खुली जीप से लाव लश्कर व ढोल नगाड़े के साथ नामांकन के लिए निकली। रास्ते भर उत्साहित कार्यकर्ताओं ने हर 50 कदम पर फूलों की बौछार करके अपनी नेता का उत्साहवर्धन किया।
मुख्य सड़क से लेकर लोगों के घरों तक से रोड शो देखने वालों का मजमा लगा रहा। इतना ही नहीं मुस्लिम समाज के सैकड़ो लोगो ने अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अजादार हुसैन की अगुवाई में सिर पर टोपी लगाकर मेनका गांधी और मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। मेनका का काफिला कलेक्ट्रेट पहुंचा जहां उन्होंने 4 सेट में नामांकन दाखिल किया। इस दौरान मेनका गांधी के साथ एनडीए के सहयोगी दल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद व अपनादल नेता व कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल मौजूद रहे।
नामांकन करने के बाद बाहर आने पर मीडिया से मुखातिब होते हुए वरुण की गैरमौजूदगी पर किये सवाल पर मेनका गांधी ने कहा कि वरुण पिछली बार भी मेरे नामांकन नहीं शामिल थे। मेनका गाँधी ने नामाँकन के दौरान कहा कि विकास उनकी प्रथनिकता विकास होगी। आरक्षण के मुद्दे पर कहा कि फेक वीडियो वायरल किया जा रहा है आरक्षण को कोई भी बदल नहीं सकता है।
सं प्रदीप
वार्ता
image