Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में बीएसए का लेखाकार घूस लेते गिरफ्तार

संतकबीरनगर 10 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर में जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय अंतर्गत वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय के लेखाकार को 50 हजार रुपये की घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण संगठन बस्ती इकाई की टीम ने लेखाकार शरदेन्दु को शुक्रवार दोपहर में उस समय रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जब वह एक शिक्षक से 50 हजार रूपये घूस ले रहा था।
एण्टी करप्शन टीम के मुखिया इंस्पेक्टर विनोद कुमार यादव ने यहां बताया कि कंपोजिट विद्यालय नैनाझाला विकास खण्ड खलीलाबाद में इंचार्ज प्रधानाध्यापक के रूप में तैनात शिक्षक कृष्ण चंद्र ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन बस्ती इकाई बस्ती में शिकायत की थी कि बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय की गलती से उन्हें एक वेतनवृद्धि का लाभ नहीं दिया गया। उनसे जूनियर अध्यापक उनसे अधिक वेतन पाते हैं और वह सीनियर होने के बावजूद कम वेतन पा रहे हैं। वेतन विसंगति समाप्त कर उन्हें नियमानुसार मिलने वाला वेतन दिए जाने को लेकर लगभग तीन साल से वह अधिकारियों से गुहार लगा रहे थे।
इस संबंध में उन्होंने खण्ड शिक्षाधिकारी, वित्त एवं लेखाधिकारी तथा जिला बेसिक शिक्षाधिकारी से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। फरवरी में फिर प्रत्यावेदन वित्त एवं लेखाधिकारी के लेखाकार को दिया जिस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। एक सप्ताह पहले लेखाकार शरदेंदु कुमार ने फोन करके वेतन विसंगति दूर करके उन्हें नियमानुसार वेतन दिलाने के लिए 50 हजार रूपये रिश्वत की मांग की।
पीड़ित शिक्षक कृष्ण चंद्र ने इसकी शिकायत एण्टी करप्शन बस्ती इकाई बस्ती में की। टीम ने शिकायत की जांच की और मामला सही पाए जाने पर आरोपी कर्मचारी को ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया एवं जिला प्रशासन से स्वतंत्र गवाह प्राप्त करके केमिकल युक्त 50 हजार रूपये देने के लिए शिकायतकर्ता शिक्षक को लेखाकार के पास भेजा। उत्कोच लेते हुए लेखाकार शरदेन्दु को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया गया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image