Thursday, Jun 13 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रत्याशियों की हार जीत पर शर्त लगाने वालों के विरुद्ध दर्ज की गयी प्राथमिकी

संभल, 17 मई(वार्ता)उत्तर प्रदेश में संभल जिले के रजपुरा क्षेत्र में सपा एवं भाजपा प्रत्याशियों की हार जीत पर शर्त लगाने वाले दो व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
अपर पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि बीते दिन थाना रजपुरा में बदायूं लोकसभा क्षेत्र से भाजपा एवं सपा के प्रत्याशियों की हार जीत पर दो व्यक्तियों के शर्त लगाने की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना पर पुलिस ने दोनों व्यक्तियों के विरुद्ध जुआ अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है।
जिला संभल के अंतर्गत के थाना रजपुरा का ग्राम पतेई नासिर गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र में है और गुन्नौर विधानसभा क्षेत्र, लोकसभा क्षेत्र बदायूं के अंतर्गत आता है। बदायूं लोकसभा क्षेत्र से सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव सपा के प्रत्याशी हैं और उनका मुकाबला भाजपा से दुर्विजय सिंह शाक्य से है।
ग्राम पतेई नासिर निवासी विजेंद्र एवं नीरेश के बीच सपा प्रत्याशी आदित्य यादव एवं भाजपा के प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य की हार जीत को लेकर दो लाख तीस हजार रुपयों की शर्त लगी है। शर्त स्टांप पेपर पर लिखी गई है। शर्तनामा में पांच हजार वोटो से कम की हार जीत होने पर शर्त निरस्त होने का भी उल्लेख है। इसी शर्त पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
संसोनिया
वार्ता
image