Thursday, Jul 18 2024 | Time 18:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर : पुलिस हिरासत से फरार पत्रकार हत्या का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

जौनपुर, 19 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश में जौनपुर जिले के शाहगंज थाना अंतर्गत इमरानगंज बाजार में 13 मई की सुबह पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या को अंजाम देने वाला मुख्य साजिशकर्ता जमीरूद्दीन कुरैनी पुलिस हिरासत से भाग गया था जिसे पुलिस ने रविवार को फिर से गिरफ्तार कर लिया।
पत्रकार हत्या के मुख्य साजिश कर्ता जमीरूद्दीन कुरैशी को जौनपुर पुलिस द्वारा महाराष्ट्र के ठाणे जिले से आज गिरफ्तार कर लिया है ।
पुलिस उपाधीक्षक शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले में शाहगंज थाना क्षेत्र के इमरानगंज बाजार में दिनदहाड़े पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की गोलियां मार कर हत्या करने के मुख्य आरोपी साजिश कर्ता जमीरुद्दीन पुत्र स्व0 हनीफ कुरैशी ग्राम सबरहद थाना शाहगंज को थाना ठाणे जनपद ठाणे, महाराष्ट्र से 14 मई को गिरफ्तार किया गया था। उस अभियुक्त को पुलिस द्वारा अपनी अभिरक्षा में लेकर न्यायालय सी जे एम ठाणे महाराष्ट्र से ट्राजिंट रिमाण्ड प्राप्त कर ठाणे महाराष्ट्र से ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिलन से वापस थाना शाहगंज आ रहे थे कि 16 मई को मध्यप्रदेश के खंडवा रेलवे स्टेशन से ट्रेन चलते ही अभियुक्त जमीरुद्दीन टायलेट ले जाते समय ट्रेन से कुद कर पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया था।
उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक डा़ॅ अजय पाल शर्मा द्वारा कई टीमों को गठन कर लगाया गया था कि आज जौनपुर पुलिस द्वारा मुख्य अभियुक्त,साजिशकर्ता, फरार जमीरूद्दीन कुरैशी पुत्र स्व़ हनीफ निवासी सबरहद थाना शाहगंज जनपद को ग्राम बोरीवली थाना पड़घा जनपद थाणे ,महाराष्ट्र से पुनः गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे ट्रांजिट रिमांड पर कड़ी सुरक्षा के बीच पुनः जौनपुर लाया जा रहा है। इस घटना मेल प्रवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने शाहगंज थाने के एक उपनिरीक्षक और एक आरक्षी को अभियुक्त भगाने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया है।
सं सोनिया
वार्ता
image