Monday, Jul 15 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा में फर्जी मतदान को लेकर आयोग सख्त, पुनर्मतदान की सिफारिश

लखनऊ/ एटा 19 मई (वार्ता) फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर एटा जिले की अलीगंज विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर फर्जी मतदान करने का वीडियो वायरल होने को गंभीरता से लेते हुये राज्य निर्वाचन आयोग ने संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश की है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने शनिवार शाम बताया कि आज सोशल मीडिया में एक व्यक्ति द्वारा कई बार मतदान करने का वीडियो प्रसारित हुआ है। इस घटना की एफआईआर नायागांव पुलिस स्टेशन, एटा में आईपीसी की धारा 171-एफ और 419 और आरपी अधिनियम 951 की धारा 128, 132 और 136 के तहत दर्ज की गई है। वीडियो में कई बार मतदान करते दिखाई देने वाले व्यक्ति की पहचान राजन सिंह, गांव खिरिया पमरान के निवासी के रूप में हुई है और पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार किया जा चुका है।
उन्होने कहा कि मतदान दल के सभी सदस्यों को निलंबित करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के निर्देश जारी किए गए हैं और संबंधित मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश भारतीय निर्वाचन आयोग को की गई है।
श्री रिणवा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के शेष चरणों में सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाताओं की पहचान की प्रक्रिया का कठोरता से पालन करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं।
गौरतलब है कि एटा जिले के मतदान केंद्र से संबंधित वायरल वीडियो में 13 मई को फर्रुखाबाद लोकसभा सीट क़े लिए हों रहे मतदान क़े दौरान विधानसभा क्षेत्र क़े बूथ संख्या 343 खिरिया पमारान में एक लड़का भाजपा प्रत्याशी मुकेश राजपूत क़े पक्ष आठ वोट डालने का वीडियो बनाता है और बडे शान से एक एक करके बिना किसी खौफ क़े फर्जी मतदान करता है।
फर्रुखाबाद लोकसभा क़े समाजवादी पार्टी क़े प्रत्याशी डॉ नवल किशोर शाक्य ने मामले की शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, एटा और फर्रुखाबाद क़े जिला निर्वाचन अधिकारी से कर पुनः मतदान करवाने की मांग की थी।
टीम प्रदीप
वार्ता
More News
2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

2027 में फिर से प्रदेश में फहरेगा भाजपा का परचम : योगी

15 Jul 2024 | 12:49 AM

लखनऊ, 14 जुलाई (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में 2027 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का परचम लहरायेगा।

see more..
बस्ती: मोहित यादव अपहरण काण्ड का खुलासा न होने से नाराज सपाई बैठे अनशन पर

बस्ती: मोहित यादव अपहरण काण्ड का खुलासा न होने से नाराज सपाई बैठे अनशन पर

14 Jul 2024 | 10:55 PM

बस्ती 14 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोतवाली थानाक्षेत्र के पिकौरा दत्तूराय मोहल्ले से एक छात्र का पिछले दिनों अपहरण हो गया था जिसमें पुलिस के हाथ अभी तक खालीहै जिससे नाराज होकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने रविवार को जिलाधिकारी कार्यालय के समीप अनशन किया।

see more..
ताजमहल के मुख्य गुम्बद के ऊपर उड़ा ड्रोन, पुलिस पड़ताल में जुटी

ताजमहल के मुख्य गुम्बद के ऊपर उड़ा ड्रोन, पुलिस पड़ताल में जुटी

14 Jul 2024 | 10:46 PM

आगरा, 14 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के आगरा जिला पुलिस-प्रशासन के तमाम ऐहतियाती उपायों के बावजूद ताजमहल के आस-पास रविवार की सुबह ड्रोन कैमरों को उड़ाए जाने की घटनाएं सामने आयी।

see more..
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विंध्यवासिनी मंदिर में की पूजा-अर्चना

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विंध्यवासिनी मंदिर में की पूजा-अर्चना

14 Jul 2024 | 8:59 PM

मिर्जापुर, 14 जुलाई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को अपनी पत्नी कल्पना सोरेन के साथ विंध्य क्षेत्र की अधिष्ठात्री देवी मां विंध्यवासिनी देवी के दर्शन-पूजन किए।

see more..
image