Thursday, Jul 18 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति अखिलेश संविधान दो अंतिम बस्ती/सिद्धार्थनगर

संत कबीर नगर लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद के पक्ष में धनघटा विधानसभा क्षेत्र के द्वाबा विकास इंटर कॉलेज,धनघटा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि देश की मौजूदा हालत काफी संवेदनशील है। भाजपा लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाह रही है लेकिन जिस प्रकार यह चुनाव जनता लड़ रही है उससे यह निश्चित हो गया है कि चार जून को एनडीए सरकार की विदाई तय है।
श्री यादव ने कहा कि पीडीए ही एनडीए को हरायेंगे। देश के पिछड़ों दलितों के साथ-साथ अल्पसंख्यकों तथा आधी आबादी ने यह तय कर लिया है कि अब इस सरकार का जाना निश्चित है। सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी सरकार ने शिक्षामित्रों को नियमित करने का कार्य किया था जबकि मौजूदा सरकार ने उनको स्थाई शिक्षक के पद से पदच्युत कर दिया। श्री यादव ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। साथ ही साथ देश में रोजगार के सारे अवसर बंद किए जा रहे हैं।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर गरीब महिलाओं को परिवार की आजीविका चलने तथा आगे की शिक्षा प्राप्त करने के लिए एक लाख रुपये प्रति वर्ष की सहायता दी जाएगी। श्री यादव ने लोगों से इंडिया गठबंधन को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आने वाला समय देश के भविष्य तथा आने वाली पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। यदि चुनाव में लोग भावनाओं में बहे तो उनका भविष्य भाजपा चौपट कर देगी।
अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भीड़ बढ़ने के लिए भाजपा की सभा में बिना वर्दी के पुलिस वाले जा रहे हैं क्योंकि जनता उनकी सभाओं में नहीं आ रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सभाओं के पंडाल व कुर्सियां खाली पड़ी रहती हैं। श्री यादव ने कहा कि भीड़ बढ़ने के लिए भाजपा के लोग पुलिस वालों को वर्दी उतार कर सभा में ले जा रहे हैं जिससे भीड़ दिखाई जा सके।
उन्होंने कहा कि जनता का मोह भाजपा से पूरी तरह भंग हो चुका है और प्रधानमंत्री का कोई भी हथकंडा अब उन्हें सत्ता से बेदखल होने से नहीं रोक सकता।
टीम प्रदीप
वार्ता
image