Thursday, Jul 18 2024 | Time 15:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में दबंगो के कब्जे से 46 बीघा सरकारी जमीन कराई गई मुक्त

इटावा, 27 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा जिले की ताखा तहसील में करीब 46 बीघा सरकारी जमीन को दबंगो के कब्जे से बुल्डोजर अभियान के तहत मुक्त कर लिया गया है।
ताखा के उप जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने आज यहां बताया कि ताखा तहसील क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर करीब 46 बीघा सरकारी जमीन पर दबंगों ने कब्जा करके रखा हुआ था, इस जमीन को राजस्व टीम के माध्यम से बुलडोजर अभियान के तहत मुक्त कर लिया गया है।
ताखा तहसील के टांडेहार गांव में जाने वाले प्रमुख मार्ग पर 45 वर्ष से पक्की दीवार और शौचालय बनाकर कब्जा करने वालों पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए पूरे मार्ग से कब्जा हटवा करके कब्जा मुक्त कर लिया है।एसडीएम ताखा देवेंद्र कुमार पांडे के निर्देश पर तहसीलदार ताखा मोहम्मद असलम ने चार टीम में गठित कर क्षेत्र के समथर, टांडेहार, मामन हिम्मतपुर, मोहरी ,हिंदूपुर बैदपुर में अलग-अलग टीमों को भेज कर कार्रवाई करायी।
ताखा की टांडेहार गांव में पूरे गांव को जोड़ने वाले प्रमुख परिक्रमा राज मार्ग के गाटा संख्या 239 पर चकरोड दर्ज है । मार्ग के रास्ते में 35 वर्ष से गांव के ही अमर सिंह ने पक्की दीवार बनाकर के रास्ते को बंद कर दिया था। रामप्रकाश, राम बक्श ने पक्के शौचालय तो कई लोगों ने पक्की नादो का निर्माण भी रास्ते पर कर दिया था । ग्रामीणों को निकालने के लिए रास्ता तक नहीं बचा था । ग्रामीण मार्ग पर अवैध आक्रमण हटवाने के लिए लगातार शिकायत कर रहे थे।
एसडीएम देवेंद्र कुमार पांडे के निर्देश पर लेखपाल रोहित कुमार ने पूरी टीम के साथ पैमाइश के बाद पूरे मार्ग पर अतिक्रमण कर बनाई गई दीवार शौचालय और नादों को बुलडोजर चलवा कर ढहा दिया है । हिंदूपुर वैदपुर में चारागाह की जमीन को भी कब्जा मुक्त कराया गया है । टीम ने 10 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया है । इस गांव में कुछ जमीन को एक माह पहले ही कब्जा मुक्त कराया गया था कुछ लोगों ने फिर से जमीन पर अतिक्रमण कर लिया था।
मामन हिम्मतपुर गांव में भी ऊसर बंजर की 22 बीघा जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया है जबकि समथर मोहरी में भी अतिक्रमण करने वालों से जमीन को मुक्त कराया गया है।ताखा के एसडीएम देवेंद्र कुमार पांडे ने बताया कि ताखा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 46 बीघा जमीन को मुक्त कराया गया है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
जौनपुर: गमगीन माहौल में ताजिये दफनाए गए कर्बला में

जौनपुर: गमगीन माहौल में ताजिये दफनाए गए कर्बला में

17 Jul 2024 | 8:21 PM

जौनपुर , 17 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बुधवार को यौमें आशूरा गमगीन माहौल में मनाया गया। अजादारों ने अपने अपने अज़ाखानों में रखे ताजियों को स्थानीय कर्बला बेगमगंज में सुपुर्द- ए -खाक कर दिया।

see more..
image