Thursday, Jul 18 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बाराबंकी में कांग्रेस ने बाजी मारी,तनुज पुनिया जीते

बाराबंकी में कांग्रेस ने बाजी मारी,तनुज पुनिया जीते

बाराबंकी 4 जून (वार्ता) बाराबंकी सुरक्षित लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राजरानी रावत दो लाख से अधिक मतों से हरा दिया।

कांग्रेस के तनुज पुनिया को सात लाख 11हजार 849 मत मिले जबकि भाजपा की राजरानी रावत को चार लाख 99 हजार 938 वोट मिले हैं। मतगणना में करीब 32 चक्र संपन्न हुए। पहले ही चक्र की मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी ने जगह बना ली थी इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। कांग्रेस को जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों में भाजपा से ज्यादा वोट मिले हैं।

बाराबंकी में 19 लाख 18 हजार 791 मतदाताओं में से 12 लाख 85 हजार 389 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। तनुज पुनिया 2019 के चुनाव में तीसरे नंबर पर थे। इनके पिता व सेवानिवृत आईएएस डॉ. पीएल पुनिया वर्ष 2009 में बाराबंकी से कांग्रेस के टिकट पर सांसद चुने गए थे। आज परिणाम आने के बाद कांग्रेस और सपा के खेमे में जश्न का माहौल देखा गया। तनुज को 55 फीसदी से अधिक वोट मिले हैं। तनुज पुनिया आईआईटी इंजीनियर है।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

18 Jul 2024 | 7:33 PM

लखनऊ, 18 जुलाई (वार्ता) उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक,मसान और सैम बहादुर जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने किरदार का लोहा मनमाने वाले बालीवुड स्टार विक्की कौशल का मानना है कि अपने अभिनय से दर्शकों को हंसाना और गुदगुदाना आसान काम नहीं है।

see more..
image