Thursday, Jul 18 2024 | Time 20:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मिर्जापुर में तीन अभियुक्तों को आजीवन कारावास

मिर्जापुर,14 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले की एक अदालत ने अपहरण कर हत्या करने के एक मामले में तीन अभियुक्तों पर दोष सिद्ध पाये जाने पर आजीवन कारावास से दण्डित किया है।
साथ ही साथ 45-45 हजार रुपए का अर्थ दण्ड भी लगाया है। अर्थ दण्ड न देने पर अतिरिक्त कारावास का प्राविधान किया है।
अभियोजन पक्ष के अनुसार प्रयागराज जिले के मेजा क्षेत्र के तंदवरिया गांव निवासी प्रेमचंद निषाद ने 23 फरवरी 2012 को हलिया थाना में अपने पुत्र अनिल निषाद (22) के अपहरण कर हत्या करने के लिए डेविड जोसफ , अमित पाल व गुलाब चंद तीन लोगों खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी।
मामला अपर सत्र न्यायाधीश बलजोर सिह की अदालत में विचार के लिये प्रस्तुत हुआ। विद्वान न्यायधीश ने अभियोजन पक्ष प्रस्तुत गवाहों एवं कागजी साक्ष्यों के आधार पर तीनों अभियुक्तों पर दोष सिद्ध पाया। बचाव पक्ष द्वारा प्रस्तुत दलीलें में साक्ष्य का अभाव पाया। न्यायधीश ने शुक्रवार को खुली अदालत में तीनों अभियुक्तों को आजीवन कारावास के दंड से दण्डित किया साथ साथ 45, 45हजार रुपए का अर्थ दंड भी लगाया। तीनों को अदालत से जेल भेज दिया गया।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

आसान नहीं है दर्शकों को हंसाना: विक्की कौशल

18 Jul 2024 | 7:33 PM

लखनऊ, 18 जुलाई (वार्ता) उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक,मसान और सैम बहादुर जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने किरदार का लोहा मनमाने वाले बालीवुड स्टार विक्की कौशल का मानना है कि अपने अभिनय से दर्शकों को हंसाना और गुदगुदाना आसान काम नहीं है।

see more..
image