Friday, Apr 19 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


योगी दस को आयेंगे प्रयागराज,करेंगे प्रदर्शनी पांडाल का शुभारम्भ

योगी दस को आयेंगे प्रयागराज,करेंगे प्रदर्शनी पांडाल का शुभारम्भ

प्रयागराज 08 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दस जनवरी को यहां कुंभ के मद्देनजर कराए गये कार्यों का लोकार्पण करेंगे, इसके साथ ही वह कुंभ मेले में कई प्रदर्शनी एवं पंडालों का शुभारंभ करेंगे।


      श्री योगी प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक गुरूवार सुबह दस बजे बमरौली हवाईअड्डा पहुंचेंगे। यहां से उनका काफिला खुसरोबाग के लिये रवाना होगा। श्री योगी चारबाग के पैटर्न पर चारों ओर विकसित किए जा रहे लैंडस्केप एवं पौधरोपण का उद्घाटन करेंगे। यहां दो फाउंटेन एवं मुख्य प्रवेश मार्ग के सुंदरीकरण और पाथ-वे का भी लोकार्पण करेंगे। खुसरोबाग में लगभग दस करोड़ रुपये का कार्य कराया जा रहा है।

      मुख्यमंत्री आजाद पार्क में बटर फ्लाई पार्क का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद श्री योगी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में लगभग 15 करोड़ रुपये की लागत से अमृत योजना के तहत बन रहे बटर फ्लाई पार्क, एक्यूप्रेशर टैंक, सैंड पाथ-वे, माउंट व सोलर पैनल का लोकार्पण करेंगे। यहां से वह भारद्वाज पार्क जाएंगे और वहां पर कराए गए विकास कार्यों का शुभारंभ करेंगे।

श्री योगी इसके बाद कीडगंज में निर्मल अखाड़ा के संत भवन का उद्घाटन करेंगे। कुंभ मेले में टेंट कॉलोनी, फूड कोर्ट, गंगा पंडाल का भी लोकार्पण करेंगे। स्वच्छाग्रही और स्वच्छताकर्मियों का सम्मान करेंगे और उन्हें किट भी वितरित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री संगम जाएंगे और गंगा पूजन-दर्शन करेंगे। यहां से वह किला जाएंगे, जहां मूल अक्षयवट के दर्शन का शुभारंभ करेंगे।

      मुख्यमंत्री सरस्वती कूप में भी कराए गए कार्यों का लोकार्पण करेंगे। संस्कृत ग्राम, कला ग्राम और शिल्प ग्राम का भी शुभारंभ करेंगे। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंटंोल सेंटर में अफसरों के साथ बैठक करेंगे फिर संतों से मुलाकात करेंगे। आखिर में वह मीडिया सेंटर का उद्घाटन कर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

      मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मंडलायुक्त डॉ.आशीष कुमार गोयल ने कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद और डीआइजी कुंभ केपी सिंह एवं अन्य अफसरों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमंत्री का जिन स्थानों पर कार्यक्रम है, वहां की जा रही तैयारियों  की भी उन्होंने जानकारी ली।

सं प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image