Friday, Apr 19 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


पण्टून पुल के खिसके पीपे, मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर

पण्टून पुल के खिसके पीपे, मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर

कुम्भ नगर, 23 जनवरी (वार्ता) कुम्भ मेला में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गंगा पर बनाए गये सेक्टर 18 में पण्टून पुल के पीपे खिसकने से उनके मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

मेला क्षेत्र के मंगलवार की देर रात सेक्टर 18 में पण्टून पुल संख्या 18 के दो पीपों के नीचे की बालू खिसकने लगी थी, उसके लिए और दो पीपे लगाने का कार्य तेजी से हो रहा है। हालांकि देर रात पुल पर किसी तरह का आवागमन नहीं था इसलिए एक बड़ा हादसा होते होते बच गया।

अधिशासी अभियंता राम बृक्ष राम ने बताया कि जल स्तर अधिक होने से गंगा में कटान की सामान्य प्रक्रिया हैं। ऐसे में पीपे के नीचे से बालू निकलती है तो उसके लिए और पीपे जोड़े जाते हैं। टिहरी और नरौरा डैम से करीब 7000 क्यूसिक पानी लगातार छोडा जा रहा है जिससे गंगा में कटान की सीमा में पीपे आ गये थे। मेले में इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। इस मामले में चिंता की बात नहीं है। उन्होंने बताया कि चार फरवरी को मौनी अमावस्या के मद्देनजर तैयारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलते ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गये। पुल पर आवागमन रोककर मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है।

श्री राम ने बताया कि एक पीपा जोड़ दिया गया है और दूसरे को जोड़ने का कार्य तेजी से चल रहा है। रात तक इस काम को अंजाम दे दिया जायेगा।

दिनेश भंडारी

वार्ता

There is no row at position 0.
image