Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में कुम्भ को मिली वैश्विक मान्यता:योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज में कुम्भ को मिली वैश्विक मान्यता:योगी आदित्यनाथ

कानपुर 30 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में चल रहे कुम्भ को वैश्विक मान्यता दिलाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी कुम्भ में आने का आमंत्रण दिया।

बुधवार को यहां निराला नगर रेलवे मैदान में बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री योगी ने कहा कि,एक कुम्भ प्रयागराज में चल रहा है तो दूसरा कुम्भ यहां पर बूथ अध्यक्षों का हो रहा है। उन्होंने कहा कि, प्रदेश में पौने दो वर्ष में उनकी सरकार ने हर तबके के विकास के लिए काम किया गया है।

उन्होंने कहा कि 450 वर्षों में पहली बार प्रयागराज में अक्षयवट के दर्शन हो रहे हैं। विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में 8.60 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दिये गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर स्थिति है। इसी तरह अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को बिना जाति देखे लाभ दिया गया है।

श्री योगी ने कहा कि, 2014 में केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार न होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में 73 सीटें मिली थी,इसी तरह विधानसभा चुनावों में भी प्रदेश की सरकार नहीं थी,लेकिन केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बदौलत 325 सीटें हासिल हुईं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस बार और बेहतर कार्य करना है और पुन: कामयाबी हासिल करनी है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image