Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:40 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


राम की जन्म भूमि पर ही होगा मंदिर निर्माण : आलोक कुमार

राम की जन्म भूमि पर ही होगा मंदिर निर्माण : आलोक कुमार

कुंभनगर एक फरवरी (वार्ता) देश में तथाकथित असामाजिक तत्वों पर हिन्दू समाज को बांटने की साजिश रचने का आरोप लगाते हुये विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण पूर्व निर्धारित माडल और पूजित शिलाओं से जन्मभूमि स्थल पर ही किया जायेगा।

कुम्भ मेला क्षेत्र में विहिप के शिविर में चल रही धर्म संसद को संबोधित करते हुए श्री कुमार ने शुक्रवार को कहा कि जो शक्तियां कई पीढियों तक देश से शत्रुत्रा निभाती आयी थी, अब वे संधि करके हिंदुओं के खिलाफ षडयंत्र कर रही हैं।

उन्होने कहा “ अयोध्या में मंदिर वहीं बनेगा जहां राम का जन्म हुआ और मंदिर का निर्माण उन्हीं शिलाओं से होगा जो पूजित हुई हैं। मंदिर उसी माडल पर बनेगा जो देश के घर घर में पूजित हुआ है।”

विहिप अध्यक्ष ने कहा, “ विवादित स्थल पर 42 एकड़ भूमि राम जन्मभूमि न्यास की है। न्यास के अध्यक्ष ने जब केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर इसे लौटाने की मांग की तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पत्र के भेजे जाने के 15 दिन के भीतर त्वरित कार्रवाई करके उच्चतम न्यायालय में इसके लिए अर्जी दी और भूमि लौटाने की अनुमति मांगी। हम इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हैं। ”

उन्होने कहा कि रामजन्मभूमि पर रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिये संत समाज किसी भी हद तक जा सकता है।

दिनेश प्रदीप

वार्ता

There is no row at position 0.
image