Wednesday, Apr 24 2019 | Time 00:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाही स्नान नहीं कर सकते हैं गोल्डन बाबा: हाईकोर्ट

शाही स्नान नहीं कर सकते हैं गोल्डन बाबा: हाईकोर्ट

प्रयागराज, 09 फरवरी (वार्ता) इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जूना अखाड़ा से असंबद्ध हुये गोल्डन बाबा को शाही स्नान की अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल और न्यायमूर्ति पंकज भाटिया की खंडपीठ ने शनिवार को गोल्डन बाबा की अर्जी पर सुनवाई के बाद कहा कि वह आम आदमी की तरह कुंभ में स्नान कर सकते हैं। इस दौरान उन्हें कोई सरकारी सुविधायें नहीं मिलेंगी।

गोल्डन बाबा की अर्जी पर राज्य सरकार के अपर मुख्य स्थायी अधिवक्ता सुधांशु श्रीवास्तव ने अदालत में कहा कि मेला क्षेत्र में मारपीट के मामले में याची पर पाबंदी की कार्रवाई की गयी है। उनके खिलाफ कई आपराधिक मुकदमे हैं।तीन मामलों में सजा हो चुकी है और जूना अखाड़ा ने इन्हें निष्कासित कर दिया है। शाही स्नान अखाड़ों के साधु-संत करते हैं। ऐसे में याची को शाही स्नान की अनुमति नहीं दी जानी चाहिये। वहीं, गोल्डन बाबा के वकील ने कहा कि उसे स्नान करने नहीं दिया जा रहा है। इस पर अदालत ने कहा कि कोई किसी को भी स्नान करने से नहीं रोक सकता। वह आम आदमी की तरह स्नान कर सकते है।

सं विश्वजीत

वार्ता

More News
गाजीपुर सड़क हादसे में साइकिल सवार समेत तीन लोगों की मृत्यु

गाजीपुर सड़क हादसे में साइकिल सवार समेत तीन लोगों की मृत्यु

23 Apr 2019 | 10:06 PM

गाजीपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के नंदगंज क्षेत्र में एक तेज रफ्तार कार ने साइकिल सवार को टक्कर मारने के बाद सड़क किनारे गढ्ढे में पलट गयी, जिससे तीन लोगो की मृत्यु हो गयी।

see more..
image