Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


सईद ने अपनी रिहाई को बेगुनाही का सबूत बताया

लाहौर /इस्लामाबाद 24 नवंबर (रायटर) पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना और वर्ष 2008 के मुबंई हमलों के मुख्य षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद ने नजरबंदी से रिहा होने के बाद आज अपने समर्थकों से कहा कि उसकी रिहाई उसकी बेगुनाही का सबूत है।
जमात-उद-दावा ने सईद की रिहाई के बाद एक वीडियो संदेश जारी किया है। वीडियो में सईद अपने समर्थकों काे संबोधित करते हुए कहा,“ मुझे खुशी है कि मेरे खिलाफ कोई भी आरोप सिद्ध नहीं हुआ। ऐसा होने पर मेरे और देश के हितों को नुकसान पहुंच सकता था। अल्लाह का शुक्र है कि कोई दोष सिद्ध नहीं हुआ।” सईद ने अपनी नजरबंदी के लिए भारत को दोषी ठहराया है। सईद ने जम्मू कश्मीर की आजादी पर कहा, “हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम पाकिस्तान के सभी लोगों को इसके लिए एकजुट करेंगे।”
पाकिस्तान के न्यायालय ने सईद को कल रिहा कर दिया था। इसके बाद सईद ने अपने समर्थकों के साथ मिठाई और चॉकलेट केक के अपनी रिहाई की खुशी मनायी। जमात-उद-दावा के हबीबुल्लाह ने कहा कि रिहाई की खुशी में समर्थक जुमे की नमाज से पहले सईद के घर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, “आज सईद जुमे की नमाज का नेतृत्व करेंगे।”
सईद की नजबंदी के दौरान जमात-उद-दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) नाम से राजनीतिक दल भी शुरू किया। जिसे चुनावों में हजारों वोट भी मिले। इस दल को पाकिस्तान के सेवानिवृत सैन्य और सरकारी अधिकारियों का समर्थन हासिल है जबकि सेना इससे इंकार करती है।
सईद मुंबई हमले में हाथ होने से इंकार करता रहा है। वर्ष 2008 के मुंबई हमले में 166 लोग मारे गए थे। अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। सईद इस साल जनवरी से नजरबंद था।
दिनेश आशा
रायटर
More News
चीन में खराब मौसम के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी

चीन में खराब मौसम के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी

16 Apr 2024 | 2:03 PM

बीजिंग, 16 अप्रैल (वार्ता) चीन में खराब मौसम के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान प्राधिकरण के अनुसार, देश के कुछ हिस्सों में तूफान, आंधी और ओलावृष्टि के साथ-साथ भारी बारिश के मद्देनजर यहां यलो अलर्ट जारी किया गया।

see more..
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज

16 Apr 2024 | 11:11 AM

सैंटियागो, 16 अप्रैल (वार्ता) लैटिन अमेरिकी देश चिली में अब तक डेंगू के 135 मामले दर्ज किए गए और सभी पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान संक्रमित हुए है।

see more..
image