Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:13 Hrs(IST)
image
दुनिया


यमन के हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब की ओर मिसाइल दागी

दुबई 20 जनवरी (रायटर) यमन के हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के दक्षिण में स्थित नजरान प्रांत की ओर बेलिस्टिक मिसाइल दागी है। सऊदी सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने मिसाइल को रास्ते में ही नष्ट कर दिया।
हौती समूह के अल मासिराह टीवी ने इसकी जानकारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सऊदी की ओर दागी गयी छोटी दूरी की मिसाइल का लक्ष्य सैन्य ठिकाना था। इस मिसाइल से किसी के हताहत होने या संपति के नुकसान होने की जानकारी नहीं है।
ईरान के समर्थन वाला विद्रोही समूह हौती सऊदी अरब को लक्षित करके कई मिसाइल दाग चुका है। कई बार इससे मामूली नुकसान भी पहुंचा है। इससे ईरान और सऊदी अरब के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है।
सऊदी अरब का आरोप है कि ईरान हौती को मिसाइल, उसके कल पुर्जे और विशेषज्ञ उपलब्ध करा रहा है। हौती विद्रोहियों ने यमन के गृहयुद्ध के समय राजधानी सना और देश के अन्य हिस्सों पर कब्जा कर लिया था। ईरान और हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के इस आरोप का खंडन किया है।
दिनेश रीता
रायटर
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image