Thursday, Nov 22 2018 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मामलों के मंत्री डेविड डेविस ने इस्तीफा दिया

लंदन, 09 जुलाई( रायटर) ब्रिटेन के ब्रेग्जिट मामलों के मंत्री डेविड डेविस ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
प्रधानमंत्री थेरेसा मे के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि वह ब्रेग्जिट के बाद भी यूरोपीय संघ के साथ मजबूत आर्थिक संबंधों को बनाए रखने को लेकर अपनी पार्टी में एकजुटता बनाए रखने के लिए काफी प्रयास कर रहीं थी।
प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़े एक उच्च पदस्थ सूत्र ने बताया कि वह प्रधानमंत्री को इस्तीफा सौंप रहे हैं। उनके इस्तीफे के बाद स्टर्लिंग मुद्रा में थोड़ा परिवर्तन देखा गया था।
वह इस मामले में काफी मुखर माने जाते थे और ब्रेग्जिट वार्ता के लिए उनकी विशिष्ट छवि बन चुकी थी। इस बात की भी चर्चा है कि पिछले कुछ समय से उनकी भूमिका थोड़ी सिमट कर रह गई थी और इस विषय पर बातचीत के लिए सुश्री मे तथा मंत्रिमंडलीय सहयाेगियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना शुरू कर दिया था । श्री डेविस इस बात कोे लेकर भी खिन्न बताए जाते थे।
उन्हें दो साल पहले ही नवगठित ब्रेग्जिट विभाग की जिम्मेदारी दी गई थी और 2016 में ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह में देश की जनता ने 'यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने' (ब्रेग्जिट) के पक्ष में वोट दिया था। इस मंत्रालय के गठन का मकसद यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के बाहर निकलने की प्रक्रिया की देखरेख करना था।
जितेन्द्र
रायटर
More News
दुनिया भर में भारतीयों का डंका: राष्ट्रपति

दुनिया भर में भारतीयों का डंका: राष्ट्रपति

21 Nov 2018 | 8:09 PM

सिडनी/नयी दिल्ली 21 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने बुधवार को भारतीय समुदाय के सदस्यों के कठोर परिश्रम एवं प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि भारतीय व्यवसायी दुनियाभर में प्रगति कर रहे हैं।

 Sharesee more..

अफगानिस्तान में 13 तालिबानी आतंकवादी ढेर

21 Nov 2018 | 4:26 PM

 Sharesee more..

सीरिया में अमेरिका नीत गठबंधन के हवाई हमले

21 Nov 2018 | 3:57 PM

 Sharesee more..

गुटेरेस ने की काबुल हमले की कड़ी निंदा

21 Nov 2018 | 3:00 PM

 Sharesee more..
image