Thursday, Feb 21 2019 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
दुनिया Share

थाईलैंड की ‘विश्व प्रसिद्ध’ गुफा में अतिरिक्त सुरक्षा बरती जाये: प्रयुत

बैंकॉक 10 जुलाई (रायटर) थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओचा ने मंगलवार को कहा विश्व प्रसिद्ध गुफा के अंदर फंसे यात्रियों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी जहां हाल ही में फुटबॉल कोच सहित 12 जूनियर फुटबॉल खिलाड़ी फंस गये थे।
श्री प्रयुत ने आगाह किया कि गुफा के अंदर और बाहर सुरक्षा उपाय बेहतर करने होंगे।
प्रधानमंत्री ने बैंकॉक में संवाददाताओं से कहा,“ भविष्य में हम गुफा के अंदर और बाहर इसकी निगरानी करेंगे। यह गुफा विश्व प्रसिद्ध गुफा है, हमें गुफा के अंदर और अधिक प्रकाश के इंतजाम करने होंगे और संकेतक लगाने होंगे।”
उन्होंने कहा यह बहुत ही खतरनाक गुफा है। गुफा लोगों के जाने के लिए तब तक बंद कर देनी चाहिए, जब तक सब कुछ ठीक नहीं हो जाता।
बचाव कार्य रविवार से शुरू किया गया था और उस दिन चार लड़कों को बाहर निकाल लिया गया था तथा सोमवार को चार अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। अधिकारियों ने कहा कि आशा है कि शेष चार लड़कों और उनके कोच को मंगलवार को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जायेगा।
गौरतलब है कि 23 जून को फुटबॉल अभ्यास के बाद 12 लड़के और उनका कोच गुफा को देखने के लिए गये थे। भारी बारिश और बाढ़ आने से गुफा में पानी लगातार बढ़ने लगा और ये सभी गुफा में फंस गये थे।
उप्रेती.श्रवण
रायटर
image