Thursday, Feb 21 2019 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में घुसपैठ करने वाले आईएस के 24 आतंकवादी हिरासत में
  • तुर्की में सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विस्फोट, पांच सैनिक घायल
  • पाकिस्तान ने राजौरी में संघर्ष विराम उल्लंघन कर की गोलीबारी
  • पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से कश्मीर में शांति बाधित : डीजीपी
दुनिया Share

अफगानिस्तान में आत्मघाती विस्फोट में 12 मरे

काबुल, 10 जुलाई (रायटर) अफगानिस्तान के जलालाबाद में मंगलवार को एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिसमें अफगानिस्तान खुफिया एजेंसी के दो अधिकारियों और बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी।
आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।
अफगानिस्तान के सरकारी अधिकारियों ने कहा कि हमलावर ने पेट्रोल पंप के पास अपने को विस्फोटकों से उड़ा लिया। इस विस्फोट में अफगानिस्तान खुफिया एजेंसी के दो अधिकारियों और आम नागरिकों में बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गयी।
प्रांतीय परिषद के सदस्य सोहराब कादरी ने कहा, “विस्फोट में मारे गये लोगों में अधिकतर कार साफ करने का काम करने वाले बच्चे हैं।” अधिकारियों ने कहा है कि शवों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। धमाके में आठ कारें भी पूरी तरह से जल गयी।
समाचार एजेंसी ‘अमाक’ के अनुसार आईएस ने एक बयान में इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली है। बयान में कहा गया “हमलावर ने विस्फोटकों से भरी जकैट के साथ अफगानिस्तान खुफिया सेवा के लोगों को निशाना बनाया।”
प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इनामुल्लाह माईखेल ने पूर्वी शहर में आत्मघाती विस्फोट में 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमले में घायल पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दिनेश आशा
रायटर
image