Sunday, Aug 18 2019 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • केरल में बाढ़ से मृतकों की संख्या बढ़कर 115 हुई , 27 लोग लापता
  • केन्द्रीय नेतृत्व ने यदियुरप्पा को 20 अगस्त को मंत्रिमंडल विस्तार की अनुमति दी
  • पुजारा शतक के करीब, रोहित का अर्धशतक
  • ‘जम्मू-कश्मीर में एक सप्ताह में स्थिति होगी सामान्य’
  • रतुल पुरी के खिलाफ जारी गैर-जमानती वारंट पर रोक से इनकार
दुनिया


नाटो नेताओं ने उत्तर कोरिया पर निर्णायक दबाव बनाने का आग्रह किया

ब्रसेल्स, 11 जुलाई(रायटर) उत्तर अटलांटिक संधि संगठन(नाटो) देशों के राष्ट्र प्रमुखाें ने सभी देशों से उत्तर काेरिया पर अपने परमाणु, जैविक अौर रासायनिक हथियार समाप्त करने और उस पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों के पूर्ण क्रियान्वयन की दिशा में निर्णायक दबाव बनाने का आग्रह किया है।
नाटो के सदस्य देशों ने बुधवार को यहां जारी एक शिखर सम्मेलन में शिरकत करते हुए ईरान के मिसाइल परीक्षणाें पर चिंता जताते हुए कहा कि सभी नाटो देश इस बात को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्व है कि ईरान का परमाणु कार्यक्रम पूरी तरह शांतिपूर्ण ही रहे।
नाटों के 29 सदस्य देशों ने एक घाेषणा पत्र भी हस्ताक्षर किए जिसमें उत्तर कोरिया को परमाणु हथियार विहीन बनाने का पूरा लक्ष्य रखा गया है। नाटों देशों के प्रमुखों ने हाल ही मेंं उत्तर काेरिया अौर अमेरिका के बीच हुई बातचीत का स्वागत करते हुए कहा “ हम उत्तर कोरिया से आग्रह करते हैं कि वह अंतरराष्ट्रीय बाध्यताओं का पूरा सम्मान करें और अपने हर तरह के हथियारों को समाप्त कर दें तथा मिसाइल कार्यक्रम अौर सामरिक क्षमता वाली परियोजनाआें को भी छोड़ दे।”
जितेन्द्र
रायटर
More News
मोदी ने भूटान में रुपे कार्ड लांच किया

मोदी ने भूटान में रुपे कार्ड लांच किया

17 Aug 2019 | 11:19 PM

थिंपु, 17 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भूटान में रुपे कार्ड लांच किया और इसी के साथ अब यह सिंगापुर के बाद दूसरा ऐसा देश बन गया है जो रुपे कार्ड का इस्तेमाल कर सकता है।

see more..
नये क्षेत्रों में सहयोग बढ़ायेंगे भारत और भूटान

नये क्षेत्रों में सहयोग बढ़ायेंगे भारत और भूटान

17 Aug 2019 | 11:19 PM

थिम्पू 17 अगस्त (वार्ता) भारत और भूटान ने शनिवार को द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर सहमति जताते हुए पनबिजली क्षेत्र से आगे बढ़ते हुए स्वास्थ्य,शिक्षा,विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी सहयोग बढ़ाने की संभावनाओं का पता लगाने का निर्णय लिया।

see more..
भारत, भूटान ने दस क्षेत्रों में करारों पर हस्ताक्षर किये

भारत, भूटान ने दस क्षेत्रों में करारों पर हस्ताक्षर किये

17 Aug 2019 | 8:11 PM

थिम्पू, 17 अगस्त (वार्ता) भारत और भूटान ने अंतरिक्ष, विज्ञान, इंजीनियरिंग, न्यायिक और संचार सहित 10 क्षेत्रों में सहयोग के करारों पर हस्ताक्षर किये हैं।

see more..
image