Sunday, Sep 23 2018 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
दुनिया Share

पाइपलाइन के मसले पर रूस से खिन्न हेै अमेरिका

ब्रसेल्स, 12 जुलाई(रायटर) अमेरिका ने कहा है कि नॉर्ड स्ट्रीम दाे पाइपलाइन के जरिए रूस यूरोप काे बांटने का प्रयास कर रहा है और जो कंपनियां इस परियोजना में रूस के साथ निवेश कर रही हैं वे अपने जोखिम पर काम कर रही हैं तथा उन पर प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक“ हमने महसूस किया है कि रूस की ऊर्जा निर्यात पाइपलाइन क्षेत्र की इस परियोजना में जाे विदेशी कंपनियां शामिल है वे कारोबार कर रही हैं और उन पर प्रतिबंधों का जोखिम मंडरा रहा है। हमारा मानना है कि इस पाइपलाइन परियाेजना से यूरोप की कुल ऊर्जा सुरक्षा प्रभावित हो सकती है और इससे क्षेत्र मे स्थिरता को भी चुनौती है। यूरोपीय देशों के लिए रूस इस परियोजना को इस क्षेत्र में दादागिरि के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है।”
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को जर्मनी के खिलाफ काफी प्रतिकूल टिप्पणी की थी कि वह ऊर्जा जरूरतों के लिए रूस के सामने बंधक जैसी हालत में है और इसी के चलते जर्मनी ने बाल्टिक सागर से जर्मनी के बीच मंजूरी दी है जबकि परियोजना के लिए पारंपरिक रास्ता यक्रेन से होकर जाता है।
जितेन्द्र
रायटर
More News
पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है: गफूर

पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है: गफूर

22 Sep 2018 | 11:18 PM

इस्लामाबाद 22 सितंबर(वार्ता) पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताये जाने संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पाकिस्तान परमाणु शक्ति संपन्न है और यह युद्ध के लिए तैयार है।

 Sharesee more..

पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है: गफूर

22 Sep 2018 | 11:17 PM

 Sharesee more..

जयाप्रदा नेपाल की सदभावना राजदूत

22 Sep 2018 | 8:32 PM

 Sharesee more..
image