Sunday, Apr 21 2019 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
दुनिया


धनशोधन मामले में जरदारी को राहत

इस्लामाबाद 12 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 35 अरब रुपये के धनशोधन घोटाले मामले में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और उनकी बहन फरयाल तालपुर को राहत देते हुए फेडरल जांच एजेंसी (एफआईए) को 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले उन्हें समन नहीं भेजने का आदेश दिया है।
जियो टीवी के मुताबिक पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय पीठ ने एफआईए जांच को लेकर स्वत: नोटिस पर सुनवाई करते हुए कहा कि श्री जरदारी को आज पेश होने के लिए समन जारी नहीं किया गया है और न ही श्री जरदारी तथा उनकी बहन को एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) सूची में रखने के आदेश दिए गए हैं।
पीपीपी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव से पहले पार्टी को अकारण ही निशाना बनाया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने एफआईए को चुनाव तक श्री जरदारी और उनकी बहन को समन नहीं भेजने का निर्देश दिया है।
इससे पहले बुधवार को श्री जरदारी और उनकी बहन ने कराची में एफआईए को सूचित कर कहा कि वह 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव के बाद नोटिस का जवाब देंगे।
मुख्य न्यायाधीश ने एफआईए को निर्देश देते हुए कहा कि मामले की जांच निष्पक्ष और पारदर्शी होनी चाहिए।
मामले की अगली सुनवाई छह अगस्त को होगी।
रवि.श्रवण
वार्ता
More News
भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

20 Apr 2019 | 11:48 PM

इस्लामाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी के रूप में अलग नहीं रह सकते हैं और दोनों देशों को मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत में शामिल होना चाहिए।

see more..
image