Friday, Nov 16 2018 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

नवाज की पार्टी नेताओं पर आतंकवादी मामला दर्ज

लाहौर 15 जुलाई (रायटर) पाकिस्तान के अधिकारियों ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की राजनीतिक पार्टी के नेताओं के खिलाफ आम चुनाव से 10 दिन पहले आतंकवाद विरोधी कानून के तहत एक आपराधिक मामला खोला है।
पुलिस रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है। यह मामला 13 जुलाई को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की एक रैली से संबंधित है जब भ्रष्टाचार मामले के दोषी नवाज शरीफ स्वदेश लौटे थे। उस दिन यानी शुक्रवार को सार्वजनिक रैलियां करने पर प्रतिबंध लगाया गया था।
प्राथमिकी की एक प्रति, जिसमें पीएमएल-एन पार्टी के नेता और नवाज के भाई शेहबाज शरीफ का नाम भी शामिल है, में आपराधिक जांच शुरू करने की बात कही गयी है। प्राथमिकी में पार्टी के कई अन्य महत्वपूर्ण नेताओं के नाम भी दर्ज हैं।
पंजाब के कार्यवाहक गृहमंत्री शौकत जावेद ने कहा,“हम पीएमएल-एन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है। लेकिन चुनाव से पहले किसी को गिरफ्तार नहीं किया जायेगा।”
शेहबाज शरीफ ने शुक्रवार को लाहौर में एक मार्च का नेतृत्व किया जिसमें हजारो लोगों ने हिस्सा लिया। जिसमें प्रतिद्वंद्वियों को एक संदेश भेजने की हिमाकत की गयी कि आगामी 25 जुलाई को होने वाले चुनाव अभी भी पीएमएल-एन पार्टी के पक्ष में है।
उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराये गये नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार को स्वदेश लौटने पर गिरफ्तार कर लिया गया था।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image