Tuesday, Sep 25 2018 | Time 02:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

इराक में दो प्रदर्शनकारियों की मौत

बसरा (इराक) 15 जुलाई (रायटर) इराक के दक्षिणी शहर सामावा में रविवार को बदहाल सेवा और बढ़ते भ्रष्टाचार के विरूद्ध उग्र प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ भिडंत में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी और 48 अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सामावा शहर के नजदीक सैकडों आक्रोशित प्रदर्शनकारी शहर की बदहाल जनसेवा और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सरकारी भवनों नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। पुलिस ने उग्र भीड को तितर बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई।
गृह मंत्रालय के रैपिड रिस्पांस फोर्स के कमांडर मेजर जनरल थैमर अल-हुसैनि के मुताबिक इससे पहले, तेल केंद्र में पुलिस की कार्रवाई में 48 लोगों घायल हो गये। पुलिस ने सैंकड़ों प्रदर्शकारियों को तितर बितर करने के लिए हवा में गोलियों चलायी। ये प्रदर्शनकारी सरकारी भवन पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे और एक तेल क्षेत्र के पास प्रदर्शन कर रहे थे। इस घटना में 28 सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गये।
सं उप्रेती
रायटर
More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image