Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में दो प्रदर्शनकारियों की मौत

बसरा (इराक) 15 जुलाई (रायटर) इराक के दक्षिणी शहर सामावा में रविवार को बदहाल सेवा और बढ़ते भ्रष्टाचार के विरूद्ध उग्र प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ भिडंत में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी और 48 अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सामावा शहर के नजदीक सैकडों आक्रोशित प्रदर्शनकारी शहर की बदहाल जनसेवा और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सरकारी भवनों नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। पुलिस ने उग्र भीड को तितर बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलाई।
गृह मंत्रालय के रैपिड रिस्पांस फोर्स के कमांडर मेजर जनरल थैमर अल-हुसैनि के मुताबिक इससे पहले, तेल केंद्र में पुलिस की कार्रवाई में 48 लोगों घायल हो गये। पुलिस ने सैंकड़ों प्रदर्शकारियों को तितर बितर करने के लिए हवा में गोलियों चलायी। ये प्रदर्शनकारी सरकारी भवन पर हमला करने की कोशिश कर रहे थे और एक तेल क्षेत्र के पास प्रदर्शन कर रहे थे। इस घटना में 28 सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गये।
सं उप्रेती
रायटर
More News
अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

अमेरिका ईरान के मिसाइल, ड्रोन कार्यक्रमों पर लगाएगा नए प्रतिबंध

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वाशिंगटन, 17 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा है कि आने वाले दिनों में अमेरिका ईरान पर उसके मिसाइल और ड्रोन कार्यक्रमों सहित अन्य मुद्दे पर नए प्रतिबंध लगाएगा।

see more..
ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

ट्रम्प से मिलेंगे पोलैंड के राष्ट्रपति डुडा

17 Apr 2024 | 4:08 PM

वारसा , 17 अप्रैल (वार्ता) मध्य यूरोपीय देश पोलैंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डुडा बुधवार को न्यूयॉर्क में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रात्रिभोज करेंगे।

see more..
चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट  लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

चीन के अंतरिक्ष यान, वाहक रॉकेट लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित

17 Apr 2024 | 4:08 PM

बीजिंग, 17 अप्रैल (वार्ता) चीन के मानवयुक्त शेह्ज़होउ-18 चालक दल वाले अंतरिक्ष यान और लॉन्ग मार्च-2एफ वाहक रॉकेट के संयोजन को प्रक्षेपण के लिए लॉन्चिंग क्षेत्र में स्थानांतरित किया गया।

see more..
image