Monday, Sep 24 2018 | Time 01:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान बाहर, बंगलादेश-पाकिस्तान में होगा सेमीफाइनल
  • कांगो में विद्रोहियों के हमले में 14 नागरिक मारे गये
  • हिमाचल में सड़क हादसों में छह की मौत,38 घायल
  • भाजपा के शीर्ष नेताओं में पर्रिकर से इस्तीफा मांगने का साहस नहीं : कांग्रेस
दुनिया Share

गंदी राजनीति से पाकिस्तान जेल में तब्दील हो गया: नवाज शरीफ

इस्लामाबाद, 16 जुलाई(वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल) के प्रमुख नवाज शरीफ ने कहा है कि गंदी राजनीति के कारण पाकिस्तान एक ‘जेल’ में तब्दील हो गया है और देश को बचाने के लिए जनता को उनकी पार्टी को वोट देने चाहिए।
श्री शरीफ ने एक रिकार्डेड संदेश में कहा है“ मेरा संदेश घरों , सड़कों, गांवों तक फैला दो और जनता से गुजारिश है कि वे घरों से बाहर निकले और उनके वोटों की बेइज्जती करने वालों को ऐसा सबक सिखाए कि वे कभी सिर नहीं उठा सकें।” अभी तक यह पता नहीं चला है कि यह संदेश कब और कहां रिकार्ड किया गया है।
गौरतलब है कि 2016 के पनामा पेपर लीक मामले में पता चला है कि उन्होंने लंदन में तीन अपार्टमेंट खरीदे थे और इनका मलिकाना हक 1990 के दशक से उनके परिवार के पास ही था। उनकी बेटी मरियम को इनके स्वामित्व की बात को छिपाने का दोषी पाया गया है । हालांकि दोनों ने इन आरोपों का खंड़न किया है।
श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम को शुक्रवार को लंदन से पाकिस्तान में हवाई अड्डे पर उतरने के बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था और अदियाला जेल भेज गया था। श्री शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज कैंसर से पीड़ित है और उनका लंदन के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।
दैनिक समाचार पत्र ‘ द डान’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया कि देश में पिछले 70 वर्षाें से जो खेल चल रहा है मतदाताआें को उसे खत्म करना चाहिए क्याेंकि इसी गंदी राजनीति के चलते पाकिस्तान एक सर्कस में बदल गया है।
इसमें कहा गया है“ लेेकिन वे नहीं जानते हैं कि जेल अौर कारागार आपके साथ मेरे संबंध को समाप्त नही कर सकते हैं। देश के इतिहास में न तो कोई तानाशाह एेसा करने में सफल हुआ है और न ही मौजूदा समय में ऐसा कोई कर पाएगा। मुझे और बेटी मरियम को इसलिए जेल में रखा गया है ताकि जनता के साथ हमारा कोई संपर्क नहीं हो पाए।”
जितेन्द्र
वार्ता
More News

गुआम में भूकंप के तेज झटके

23 Sep 2018 | 3:50 PM

 Sharesee more..

23 Sep 2018 | 2:30 PM

 Sharesee more..
चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता  रद्द की

चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द की

23 Sep 2018 | 10:40 AM

शंघाई 23 सितम्बर (रायटर) चीन ने अमेरिका के साथ सैन्य वार्ता रद्द कर दी है। अमेरिका ने चीन के रूस से लड़ाकू जेट विमान और मिसाइल खरीदने के कारण उसकी एक सैन्य एजेंसी को प्रतिबंधित कर दिया है जिससे नाराज होकर चीन ने अमेरिकी राजदूत को तलब किया है और सैन्य समझौता रद्द करने की घोषणा की है।

 Sharesee more..
image