Wednesday, Jun 19 2019 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
दुनिया


थाइलैंड में गुफा से बचाये गये बच्चे पहली बार टीवी पर आएंगे नजर

चियांग राई 18 जुलाई (रायटर) थाईलैंड के उत्तरी प्रांत चियांग राई में गुफा से बचाये गये 12 लड़कों और उनके फुटबॉल कोच बुधवार को पहली बार राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक समाचार सम्मेलन में नजर आएंगे।
सरकार ने ‘थाइलैंड मूव्स फॉरवर्ड’ कार्यक्रम में बच्चों और उनके कोच के समाचार सम्मेलन के लिए 45 मिनट का समय तय किया है। इसका प्रसारण शाम छह बजे सरकारी टेलीविजन और दर्जनों अन्य चैनलों पर किया जाएगा।
ग्यारह से 16 वर्ष की आयु वर्ग के ये बच्चे अपने 25 वर्षीय कोच के साथ गत 23 जून को थाम लुआंग गुफा परिसर में घूमने गये थे। उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पा रहा था। बाद में कई देशों की मदद से थाईलैंड सरकार ने राहत एवं बचाव अभियान चलाया जिसके बाद उनका पता लगाया जा सका। कई दिनों के अभियान के बाद उन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया।
मीडिया के दबाव का बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर को लेकर चिंता जताते हुए न्याय मंत्रालय के अधिकारी टी थाईकेयू ने कहा, “हमें नहीं मालूम कि बच्चों के दिल पर कितना गहरा घाव है। मीडिया को मालूम है कि बच्चे मुश्किल हालात से गुजर रहे हैं। वे बहुत बड़ी विपत्ति से बाहर आये हैं। ऐसे में उनसे जोखिम वाले सवाल पूछना कानून का उल्लंघन हो सकता है।”
यामिनी.श्रवण
रायटर
image