Monday, Nov 19 2018 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
दुनिया Share

थाइलैंड में गुफा से बचाये गये बच्चे पहली बार टीवी पर आएंगे नजर

चियांग राई 18 जुलाई (रायटर) थाईलैंड के उत्तरी प्रांत चियांग राई में गुफा से बचाये गये 12 लड़कों और उनके फुटबॉल कोच बुधवार को पहली बार राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक समाचार सम्मेलन में नजर आएंगे।
सरकार ने ‘थाइलैंड मूव्स फॉरवर्ड’ कार्यक्रम में बच्चों और उनके कोच के समाचार सम्मेलन के लिए 45 मिनट का समय तय किया है। इसका प्रसारण शाम छह बजे सरकारी टेलीविजन और दर्जनों अन्य चैनलों पर किया जाएगा।
ग्यारह से 16 वर्ष की आयु वर्ग के ये बच्चे अपने 25 वर्षीय कोच के साथ गत 23 जून को थाम लुआंग गुफा परिसर में घूमने गये थे। उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल पा रहा था। बाद में कई देशों की मदद से थाईलैंड सरकार ने राहत एवं बचाव अभियान चलाया जिसके बाद उनका पता लगाया जा सका। कई दिनों के अभियान के बाद उन सभी को सुरक्षित बचा लिया गया।
मीडिया के दबाव का बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले असर को लेकर चिंता जताते हुए न्याय मंत्रालय के अधिकारी टी थाईकेयू ने कहा, “हमें नहीं मालूम कि बच्चों के दिल पर कितना गहरा घाव है। मीडिया को मालूम है कि बच्चे मुश्किल हालात से गुजर रहे हैं। वे बहुत बड़ी विपत्ति से बाहर आये हैं। ऐसे में उनसे जोखिम वाले सवाल पूछना कानून का उल्लंघन हो सकता है।”
यामिनी.श्रवण
रायटर
More News

इराक में कार बम विस्फोट में दो मरे ,15 घायल

18 Nov 2018 | 9:49 PM

 Sharesee more..
कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

18 Nov 2018 | 5:25 PM

न्यूूयार्क 18 नवंबर (स्पुतनिक) अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

 Sharesee more..
image