Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


साइप्रस तट के पास प्रवासियों से भरी नाव डूबी, 19 मरे

अंकारा 18 जुलाई (रायटर) उत्तरी साइप्रस के तट के पास करीब 150 प्रवासियों से भरी हुयी एक नाव के डूब जाने से उसमें सवार 19 लोगों की मौत हो गयी। जबकि बचावकर्मी 25 अन्य लोगों की तलाश कर रहे हैं।
तुर्की के तट रक्षक बल ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 103 प्रवासियों को तुर्की और उत्तरी साइप्रस तट रक्षकों की नौकाओं और हेलिकॉप्टरों ने क्षेत्र की वाणिज्यिक नौकाओं की मदद से बचाया। यह हादसा उत्तर साइप्रस तट से लगभग 30 किमी (18 मील) दूर हुआ।
तटरक्षक बल ने बताया कि बचाये गये एक व्यक्ति की हालत गंभीर है और उसे हेलिकॉप्टर के जरिए उत्तरी साइप्रस के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दक्षिणी तुर्की प्रांत मेरसिन के मेयर बुरहानेट्टिन कोकामाज ने ब्रॉडकास्टर हबर्टर्क को बताया कि बचाए गए प्रवासियों और दुर्घटनाग्रस्त नाव में मारे गए लोगों के शवों को मेरसिन लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक प्रवासियों के मूल देश के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है और अधिकारियों को अभी तक यह भी पता नहीं चला है कि प्रवासियों की नाव कहां से आई थी।
संजय, रवि
रायटर
More News
टोंगा में भूकंप के झटके

टोंगा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 2:15 PM

वाशिंगटन , 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के टोंगा प्रान्त के फंगले'उंगा से 161 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में बुधवार सुबह मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

अलास्का में मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की मौत

24 Apr 2024 | 1:41 PM

लॉस एंजिलिस, 24 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के अलास्का प्रांत में डगलस डीसी-4 मालवाहक विमानदुर्घटना ग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो गई।

see more..
image