Wednesday, May 27 2020 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फ्रांस में कोरोना से अबतक 28,530 मरीजों की मौत
  • सोमालियाई सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया
  • असम में बाढ़ से 1 94 लाख लोग प्रभावित
  • कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे मंदिर
  • दुमका में बंद खदान में गिरने से किशोर की मौत, एक घायल
दुनिया


लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस की आतंकवाद निरोधक कमान के प्रमुख डीन हेडन ने नइमुर रहमान को लेकर कहा कि हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं जो पुलिस अधिकारियों समेत कई अन्य लोगों की हत्या कर सकता था।
श्री हेडन ने बताया कि रहमान अपने एक चाचा के संपर्क में था जो सीरिया जाकर इस्लामिक स्टेेट में शामिल हो गया था। रहमान का चाचा अपने भतीजे को ब्रिटेन में हमले करने के लिए उकसाता था।
रहमान करीब दो वर्षों से प्रधानमंत्री थेरेसा मे पर हमला करने की योजना बना रहा था, लेकिन उसका इरादा और भी पक्का हो गया जब उसे पता चला कि उसका चाचा एक ड्रोन हमले में मारा गया है।
अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई), ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई5 तथा स्थानीय पुलिस के एक गुप्त संयुक्त अभियान में नइमुर रहमान की योजना का पता चला था।
प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या की साजिश का उस समय पता चला जब रहमान ने हमले के सिलसिले में मदद मांगने के लिए कुछ लोगों से ऑनलाइन संपर्क किया। रहमान को लगा कि वह इस्लामिक स्टेट(आईएस) के सदस्यों से बात कर रहा है लेकिन वह वास्तव में एफबीआई और एमआई5 सुरक्षा सेवा के अधिकारी थे।
रहमान को गत वर्ष नवंबर में उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह आईएस के सदस्यों से दो आईईडी विस्फोटक एकत्र कर रहा था। यह आईएस के सदस्य वास्तव में एफबीआई और एमआई5 सुरक्षा सेवा के अधिकारी थे।
रवि
रायटर
More News
अमेरिका में कोरोना से एक लाख से अधिक लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना से एक लाख से अधिक लोगों की मौत

26 May 2020 | 11:07 PM

वाशिंगटन 26 मई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर विश्व में सर्वाधिक महाशक्ति अमेरिका पर पड़ा है और मंगलवार को यहां कोरोना वायरस से मरनेवालों की संख्या एक लाख को पार कर गई।

see more..
जॉनसन ने कमिंग्स को बर्खास्त करने से किया इनकार

जॉनसन ने कमिंग्स को बर्खास्त करने से किया इनकार

26 May 2020 | 9:04 PM

लंदन 26 मई (वार्ता) ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने प्रमुख सलाहकार डोमिनिक कमिंग्स का बचाव करते हुए उन्हें बर्खास्त करने से इनकार कर दिया है।

see more..
बंगलादेश में कोरोना से अब तक 522 लोगों की मौत

बंगलादेश में कोरोना से अब तक 522 लोगों की मौत

26 May 2020 | 7:22 PM

ढाका 26 मई (शिन्हुआ) बंगलादेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से मंगलवार को 21 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 522 हो गयी तथा इसके संक्रमण के 1166 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 36751 हो गयी।

see more..
image