Wednesday, Nov 21 2018 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस की आतंकवाद निरोधक कमान के प्रमुख डीन हेडन ने नइमुर रहमान को लेकर कहा कि हम एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बात कर रहे हैं जो पुलिस अधिकारियों समेत कई अन्य लोगों की हत्या कर सकता था।
श्री हेडन ने बताया कि रहमान अपने एक चाचा के संपर्क में था जो सीरिया जाकर इस्लामिक स्टेेट में शामिल हो गया था। रहमान का चाचा अपने भतीजे को ब्रिटेन में हमले करने के लिए उकसाता था।
रहमान करीब दो वर्षों से प्रधानमंत्री थेरेसा मे पर हमला करने की योजना बना रहा था, लेकिन उसका इरादा और भी पक्का हो गया जब उसे पता चला कि उसका चाचा एक ड्रोन हमले में मारा गया है।
अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई), ब्रिटेन की खुफिया एजेंसी एमआई5 तथा स्थानीय पुलिस के एक गुप्त संयुक्त अभियान में नइमुर रहमान की योजना का पता चला था।
प्रधानमंत्री थेरेसा मे की हत्या की साजिश का उस समय पता चला जब रहमान ने हमले के सिलसिले में मदद मांगने के लिए कुछ लोगों से ऑनलाइन संपर्क किया। रहमान को लगा कि वह इस्लामिक स्टेट(आईएस) के सदस्यों से बात कर रहा है लेकिन वह वास्तव में एफबीआई और एमआई5 सुरक्षा सेवा के अधिकारी थे।
रहमान को गत वर्ष नवंबर में उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह आईएस के सदस्यों से दो आईईडी विस्फोटक एकत्र कर रहा था। यह आईएस के सदस्य वास्तव में एफबीआई और एमआई5 सुरक्षा सेवा के अधिकारी थे।
रवि
रायटर
More News
अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान हवाई हमले में 14 आतंकवादी ढेर

20 Nov 2018 | 4:06 PM

मजार-ए-शरीफ 20 नवंबर (शिन्हुआ) अफगानिस्तान की उत्तरी प्रांत के चारबोलक और बलख जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान हवाई हमलों में कम से कम 14 आतंकवादी मारे गये और 20 अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

चीन में सड़क हादसे में नौ मरे, नौ घायल

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..

पाकिस्तान को यूएई से मिले एक अरब डालर

20 Nov 2018 | 4:13 PM

 Sharesee more..
image