Wednesday, Nov 14 2018 | Time 06:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

मलेशिया लापता विमान की रिपोर्ट करेगा जारी

कुआलालम्पुर 20 जुलाई (रायटर) मलेशिया सरकार 30 जुलाई को बहुप्रतीक्षित मलेशिया एयरलाइंस के लापता विमान एमएच 370 की रिपोर्ट जारी करेगी। यह विमान आठ मार्च 2014 को 239 लोगों को लेकर कुआलालंपुर से बीजिंग जाते वक़्त अचानक लापता हो गया था।
एम एच 370 विमानन क्षेत्र में विश्व का सबसे बड़ा रहस्य बन गया है।
परिवहन मंत्री एंथोनी लोक ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि जांच दल हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों को जांच के बारे पूरी विस्तार से जानकारी देंगे। श्री लोक ने कहा,“ जांच दल द्वारा रिकॉर्ड किया गया एक-एक शब्द परिजनों को सुनाया जायेगा। बंद कमरे में समीक्षा के बाद एक प्रेस कांफ्रेस भी किया जायेगा।”
उन्होंने कहा कि रिपोर्ट को ऑनलाइन जारी किया जायेगा और साथ ही परिजनों और मान्यता प्राप्त मीडिया को इसका हार्ड कॉपी भी मुहैया कराया जायेगा।
परिजनों ने ‘वाईस 370 बनाकर सरकार से विमान की तलाशी और उससे संबंधित किसी तरह की चूक के बारे में विस्तृत जानकारी तथा विमान की स्थिति की एवं उसके रख रखाव की समीक्षा की रिपोर्ट देने का आग्रह किया था।
करीब चार साल तक विमान की तलाश का काम करने के बाद इस वर्ष मई में बंद कर दिया गया।
प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा है कि अगर किसी तरह की कोई जानकारी मिलती है तो विमान की तलाशी का काम फिर शुरू किया जा सकता है।
आशा आजाद
रायटर
More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image