Friday, Mar 29 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज और मरियम ने अपने वकीलों से की मुलाकात

इस्लामाबाद 21 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज ने शनिवार को रावलपिंडी की आदिला जेल में अपने वकीलों से मुलाकात की।
जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार अधिवक्ता खवाजा हरिस ने श्री शरीफ से और वकील अमजद परवेज ने मरियम तथा उनके पति कैप्टन (सेवानिवृत) सफदर अवान से अादिला जेल में मुलाकात की।
सूत्रों ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान कानूनी मुद्दों पर चर्चा हुई। मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए श्री परवेज ने कहा,“ मियां नवाज दृढ़ तथा आशावादी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री को लगता है कि उन्हें वे सुविधाएं नहीं मिली जो उन्हें मिलनी चाहिए थी।”
मरियम के वकील ने कहा,“सफदर दिल के मरीज हैं और उनका मेडिकल रिकॉर्ड उपलब्ध नहीं हैं। वह जेल के नियम के अवाला कोई अन्य चिकित्सा सुुविधा नहीं लेना चाहते हैं। साथ ही सुश्री मरियम भी बेहतर सुविधाएं नहीं लेना चाहती हैं।”
इससे पहले आदियालाया जेल प्रशासन ने गुरुवार को वकीलों तथा श्री शरीफ एवं सुश्री मरियम की पूर्व निर्धारित मुलाकात रद्द कर दी थी।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की अकाउंटबिलिटी कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में श्री शरीफ को 10 वर्ष, सुश्री मरियम को सात वर्ष तथा कैप्टन (सेवानिवृत) अवान को एक वर्ष की सजा सुनाई है।
संतोष आशा
वार्ता
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image