Friday, Nov 16 2018 | Time 03:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

ईरान में भूकंप के तेज झटके, 25 घायल

दुबई 22 जुलाई (रायटर) ईरान के पश्चिमी क्षेत्र में रविवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये जिससे कम से कम 25 लोग घायल हो गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.9 मापी गयी।
सरकारी टेलीविजन ने बताया कि दक्षिण में हरमोज़गन प्रांत में इससे कुछ घंटे पहले दो बार भूकंप के झटके महसूस किये गये।
पश्चिमी प्रांत केरमनशाह के गवर्नर हुशांग बाजवंद ने टीवी स्टेशन को बताया “भूकंप से अभी तक कम से कम 25 लोगों के घायल होने की सूचना है। भूकंप के कारण किसी के मरने की सूचना नहीं मिली है। घायलों को हल्की चोटें आयी है उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं पड़ी।”
सरकारी टेलीविजन ने बताया कि इससे पहले 4.7 और 5.7 तीव्रता के भूकंप के झटकों से कुछ गांवों के भवनों को नुकसान पहुंचा लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।
ईरान के रेड क्रीसेंट में बचाव दल के प्रमुख मुर्तजा सलीमी ने बताया कि पहले आये दो भूकंपों में मामूली नुकसान हुआ है। उन्होंने इरना समाचार एजेंसी को बताया कि कुछ दीवारें ढह गयी लेकिन उससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।
ईरान लंबे समय से भूकंप से प्रभावित देश रहा है। यहां हाल के वर्षों में कई विनाशकारी भूकंप आये हैं। पिछले वर्ष नवंबर में भी केरमनशाह प्रांत में 7.3 तीव्रता का विनाशकारी भूकंप आया जिसमें कम से कम 620 लोगों की मौत हो गयी और हजारों घायल हो गये थे।
उप्रेती, यामिनी
रायटर
More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image