Sunday, Nov 18 2018 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

श्री मोदी ने बाद में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा,“ भारतीय समुदाय विश्वभर में अपनी पहचान बना रहा है। वे हमारे राष्ट्रदूत ,हमारे राजदूत हैं। भारतीय समुदाय लंबे समय से यहां उच्चायोग खोलने की मांग कर रहा था। यह मांग जल्द पूरी होगी।”
श्री मोदी ‘जिनोसाइड मेमोरियल’ का आज दौरा करेंगे और प्रति व्यक्ति एक गाय देने के राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम ‘गिरिंका’में शिरकत करेंगे। वहां वह श्री कागमे को 200 गाय दान करेंगे। राष्ट्रपति ने यह कार्यक्रम शुरू किया है। श्री मोदी इसके बाद युगांडा जायेंगे और बुधवार को वह 10 ब्रिक्स सम्मलेन में शामिल होने के लिए दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े शहर जोहान्सबर्ग पहुंचेंगे।
रवांडा के राष्ट्रपति पाॅल कागमे अफ्रीकी यूनियन के अध्यक्ष हैं। रवांडा अफ्रीका की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। संसाधान संपन्न इस महाद्वीप में भारत की पहुंच कायम करने के इरादे से श्री मोदी की यात्रा अहम है।
इससे पहले किगाली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर श्री मोदी के विमान के उतरते ही श्री कागमे ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “यह एक ऐतिहासिक यात्रा है जिसकी शुरुआत विशेष रही।”
आशा आजाद
वार्ता
More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

इब्राहिम सोलिह ने मालदीव के राष्ट्रपति का पद संभाला

17 Nov 2018 | 7:48 PM

माले, 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव में इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश के सातवें राष्ट्रपति के रूप में आज यहां शपथ ग्रहण की, माले के गालोल्हू नेशनल स्टेडियम में लोगों से खचाखच भरे स्टेडियम में श्री सोलिह के शपथ ग्रहण करने पर उन्हें सेना ने 21 तोपों की सलामी दी, उनके साथ ही श्री फैसल नसीम ने देश के उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

 Sharesee more..
image