Tuesday, Jul 23 2019 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेघालय के महेंद्रगंज में निषेधाज्ञा लागू
  • विश्वास मत प्रस्ताव पर आज भी नहीं हुई वोटिंग, सदन की कार्यवाही मंगलवार तक स्थगित
  • मोदी ने ट्रम्प से नहीं किया था कश्मीर पर मध्यस्थता का अनुरोध
दुनिया


श्री मोदी ने बाद में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। उन्होंने बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा,“ भारतीय समुदाय विश्वभर में अपनी पहचान बना रहा है। वे हमारे राष्ट्रदूत ,हमारे राजदूत हैं। भारतीय समुदाय लंबे समय से यहां उच्चायोग खोलने की मांग कर रहा था। यह मांग जल्द पूरी होगी।”
श्री मोदी ‘जिनोसाइड मेमोरियल’ का आज दौरा करेंगे और प्रति व्यक्ति एक गाय देने के राष्ट्रीय सामाजिक सुरक्षा कार्यक्रम ‘गिरिंका’में शिरकत करेंगे। वहां वह श्री कागमे को 200 गाय दान करेंगे। राष्ट्रपति ने यह कार्यक्रम शुरू किया है। श्री मोदी इसके बाद युगांडा जायेंगे और बुधवार को वह 10 ब्रिक्स सम्मलेन में शामिल होने के लिए दक्षिण अफ्रीका के सबसे बड़े शहर जोहान्सबर्ग पहुंचेंगे।
रवांडा के राष्ट्रपति पाॅल कागमे अफ्रीकी यूनियन के अध्यक्ष हैं। रवांडा अफ्रीका की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। संसाधान संपन्न इस महाद्वीप में भारत की पहुंच कायम करने के इरादे से श्री मोदी की यात्रा अहम है।
इससे पहले किगाली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर श्री मोदी के विमान के उतरते ही श्री कागमे ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “यह एक ऐतिहासिक यात्रा है जिसकी शुरुआत विशेष रही।”
आशा आजाद
वार्ता
More News
जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने पर हैमंड देंगे इस्तीफा

22 Jul 2019 | 2:29 PM

लंदन 22 जुलाई (शिन्हुआ) ब्रिटेन के वित्त मंत्री फिलीप हैमंड ने कहा है कि यदि पूर्व विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे देंगे।

see more..
यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

यूक्रेन में ‘सर्वेंट ऑफ द पीपुल’ जीत की ओर अग्रसर

22 Jul 2019 | 11:22 AM

कीव 22 जुलाई (स्पूतनिक) यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की की ‘सर्वेंट ऑफ़ द पीपल पार्टी’ 42.03 फीसदी वोटों के साथ संसदीय चुनाव में आगे चल रही है। अभी तक कुल वोटों में से 25.82 प्रतिशत मतपत्रों की गिनती की गयी है।

see more..
image