Tuesday, Jun 25 2019 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने ईरान पर लगाये नये प्रतिबंध
  • कजाकस्तान के सैन्य डिपो में विस्फोट,एक की मौत, 70 घायल
दुनिया


शरीफ के स्वास्थ्य की जांच के पांच सदस्यीय दल अदियाला जेल पहुंचा

इस्लामाबाद, 24 जुलाई (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य की जांच के लिए चिकित्सकों का पांच सदस्यीय दल आज अदियाला जेल पहुंचा।
दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार एवेनफील्ड रेफरेन्स मामले में जेल की सजा काट रहे श्री शरीफ के स्वास्थ्य की जांच डॉ एजाज कादिर के नेतृत्व में पांच चिकित्सकों का दल करेगा। इस दल में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ नईम मलिक, मेडिकल विशेषज्ञ डॉ शाजी सिद्दीकी, न्यूरोलॉजिस्ट डॉ सोहेल तनवीर और डॉ मसूद हैं।
एेसी खबरें हैं कि श्री शरीफ अदियाला जेल में रविवार को बीमार हो गये। सूत्रों के अनुसार उन्हें कई तरह की तकलीफें हैं। वह हृदय ,ग्लीसिराइड, कोलेस्ट्रॉल और मधुमेह से पीड़ित हैं। इससे पहले भी चिकित्सकों ने उनकी जांच की थी और उन्हें रावलपिंडी कार्डियोलाॅजी संस्थान ले जाने की सिफारिश जेल अधिकारियों से की थी।
पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री डॉ हसन अस्करी रिजवी ने श्री शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराने के संबंध में पेश प्रार्थनापत्र पर विचार करने के लिए एक बैठक की है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर श्री नवाज शरीफ के बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।
गौरतलब है कि श्री नवाज शरीफ पुत्री मरियम नवाज के साथ 13 जुलाई को लंदन से लौटने पर अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार करके अदियाला जेल ले जाये गये थे। उन्हें जवाबदेही अदालत ने अवेनफील्ड रेफरेन्स मामले में सजा सुनायी गयी है।
श्रवण आशा
वार्ता
image