Tuesday, Nov 13 2018 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

इस्लामिक स्टेट ने ली पाकिस्तान में विस्फोट की जिम्मेदारी

काहिरा 25 जुलाई (रायटर) पाकिस्तान के क्वेटा में मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र के पास बुधवार को हुए धमाके की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आइएस) ने ली है।
आइएस की समाचार एजेंसी ‘अमाक’ ने कहा कि यह आत्मघाती हमला था। लेकिन उसने अपने दावे की पुष्टि के संबंध में कोई प्रमाण नहीं दिये हैं।
इस विस्फोट में पांच पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 28 लोग मारे गए हैं तथा 30घायल हुए हैं।
पाकिस्तानी अखबार दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक सुबह 11 बजे हुए इस विस्फोट में 28 लोग मारे गये हैं। यह धमाका क्वेटा के भोसा मंडी इलाके में पूर्वी बाईपास पर बनाए गए मतदान केंद्र के नजदीक हुआ। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल है। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक अब्दुल रज्जाक चीमा के काफिले को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। इस विस्फोट भोसा मंडी पुलिस स्टेशन के एसएचओ की मौत हो गयी।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आम चुनाव हो रहा है। शाम छह बजे मतदान समाप्त होते ही मतगनणा शुरू हो जाएगी। नेशनल असेंबली की 272 और चार प्रांतीय विधान सभाओं की 577 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। साढ़े 10 करोड़ मतदाता नई सरकार चुनने के लिए मतदान करेंगे।
आशा रायटर
More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image