Wednesday, Jun 26 2019 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
दुनिया


चीन के रक्षा मंत्री भारत आयेंगे

बीजिंग, 26 जुलाई (रायटर) चीन के रक्षा मंत्री वी फेंगे ने भारत दौरे का न्यौता स्वीकार कर लिया है और वह इस वर्ष के अंत तक पड़ोसी देश का भ्रमण करने की योजना बना रहे हैं।
चीन के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता रेन गौकियांग ने मासिक मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि दोनों देश वी फेंगे के दौरे के संबंध में संपर्क बनाये हुए हैं। हालांकि इस बारे में अधिक ब्यौरा नहीं दिया।
श्री रेन ने कहा कि चीन की पश्चिमी सैन्य क्षेत्र के उप कमांडर मेजर जनरल लियू शियाओयू ने दो से छह जुलाई के बीच भारत का दौरा किया था और वहां के सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने कहा कि मेजर जनरल लियू के दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच ‘फ्रंट लाइन रिस्क मैनेजमेंट’ को सुधारने पर व्यापक सहमति बनी थी। इसके साथ दोनों देशों ने सीमा पर शांति और स्थिरता बनाये रखने की जरूरत पर बल दिया। दोनों पड़ोसी देशों ने संपर्क बढ़ाने की भी आवश्यकता जतायी थी।
श्रवण, उप्रेती
रायटर
More News
भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

भारत की यात्रा छोड़ अफगानिस्तान पहुंचे पोम्पियो

25 Jun 2019 | 11:17 PM

काबुल 25 जून (वार्ता) अचानक हुए घटनाक्रम में अमेरिकी विदेश मंत्री भारत की यात्रा को बीच में स्थगित कर मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंच गये।

see more..
मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द होगी: एंटीगुआ प्रधानमंत्री

मेहुल चौकसी की नागरिकता रद्द होगी: एंटीगुआ प्रधानमंत्री

25 Jun 2019 | 5:07 PM

सेन्ट जोन्स, 25 जून (वार्ता) पंजाब नेशनल बैंक के साथ साढ़े तेरह हजार करोड़ के घोटाले में वांछित भगोड़े भारतीय हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी के एक बार सभी कानूनी विकल्पों के खत्म हो जाने के बाद उसकी एंटीगुआ की नागरिकता रद्द कर दी जायेगी।

see more..
यूएई में रहने वाले हिमाचल के लोग राज्य के विकास में योगदान दे: ठाकुर

यूएई में रहने वाले हिमाचल के लोग राज्य के विकास में योगदान दे: ठाकुर

25 Jun 2019 | 4:14 PM

दुबई 25 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले हिमाचल के लोगों से राज्य के विकास योगदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है।

see more..
image