Saturday, Apr 20 2019 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया, सात पर प्राथमिकी
  • नये साम्राज्यवादियों को हरा कर दम लेंगे: मादुरो
  • यमन में अज्ञात बंदूकधारियों के हमले में एक अधिकारी की मौत
  • सोपोर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर
  • रूस ने अमेरिका से की द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील
  • ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए: वॉरेन
  • लंदन में पुलिस ने 106 पर्यावरणविदों को किया गिरफ्तार
  • गाजा में इजरायली सेना से झड़प में 48 फिलिस्तीनी घायल
  • झूठ बोलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं मोदी: बालकृष्णन
  • बंगाल में फिरदौस का प्रचार अभियान खेदजनक: मोमन
दुनिया


इमरान ने छेड़ा कश्मीर राग

इस्लामाबाद 26 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सबसे बड़े दल के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने अपने पहले बयान में कश्मीर का मसला उठाते हुये इसे दोनों देशों की बीच संबंधों का अहम मुद्दा करार दिया है।
श्री खान ने गुरुवार को कहा कि वह पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंधों के हिमायती है। उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ अच्छे संबंध रखना चाहते हैं और आपसी समस्याओं को बातचीत से हल करने के पक्षधर है। उन्होंने कहा कि कश्मीर दोनों देशों के बीच अहम मुद्दा है। क्रिकेटर से राजनेता बने श्री खान ने जहां कश्मीर समस्या बातचीत से हल करने की बात की वहीं उन्होंने पाकिस्तान अन्य नेताओं की तरह कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन होने का आरोप भी मढ़ दिया।
उन्होंने कहा कि कश्मीर में जाे कुछ हो रहा है उसके लिये पाकिस्तान को दोषी ठहराया जाता है इसी तरह ब्लूचिस्तान में जो कुछ होता है उसके लिये पाकिस्तान भारत को दोषी ठहराता है। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का यह सिलसिला बंद होना चाहिये और दोनों देश बातचीत से आपसी मसलों काे हल करें। उन्होंने कहा कि भारत यदि एक कदम बढ़ाता है तो वह दो कदम बढ़ाने को तैयार हैं। श्री खान ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध इस उप महाद्वीप के हित में हैं।
मिश्रा जय , उप्रेती
जारी वार्ता
इमरान कश्मीर दो अंतिम इस्लामाबाद
भारत के साथ और बेहतर कारोबारी रिश्ते बनाये जाने पर जोर देते हुए श्री खान ने कहा कि कश्मीरी लंबे समय से पीड़ित रहे है। उन्होंने कहा “हमें कश्मीर समस्या का हल आमने सामने बैठककर करना होगा। यदि भारत का नेतृत्व इसका इच्छुक है तो दोनों देश इस समस्या का हल मिल बैठक कर सकते है। यह उप महाद्वीप के लिए बेहतर होगा।”
उन्होंने कहा कि भारतीय मीडिया ने हाल ही में जिस तरह से उन्हें पेश किया उससे मुझे धक्का लगा। श्री खान ने कहाकि वह उन पाकिस्तानियों में एक है जो भारत के साथ अच्छे रिश्ते के हिमायती है। उन्होंने कहा ‘‘ हम यदि गरीबी मुक्त उपमहाद्वीप चाहते है तो हमें अच्छे रिश्ते और व्यापार समझौते करने होंगे।
अफगानिस्तान में शांति की वकालत करते हुए श्री इमरान खान ने कहा कि यह क्षेत्र की बेहतरी के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में अमन होगा तो पाकिस्तान में भी अमन होगा

मिश्रा
(वार्ता)
More News
लंदन में पुलिस ने 106 पर्यावरणविदों को किया गिरफ्तार

लंदन में पुलिस ने 106 पर्यावरणविदों को किया गिरफ्तार

20 Apr 2019 | 8:09 AM

लंदन 20 अप्रैल (स्पूतनिक) लंदन में पुलिस ने जलवायु परिवर्तन को लेकर प्रदर्शन कर रहे 106 पर्यावरणविदों को गिरफ्तार किया गया है। महानगर पुलिस सेवा ने शुक्रवार को यह जानकारी ट्विटर पर दी।

see more..
रूस ने अमेरिका से की द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील

रूस ने अमेरिका से की द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील

20 Apr 2019 | 8:04 AM

मॉस्को 20 अप्रैल (स्पूतनिक) रूस ने अमेरिका से हाल के वर्षों में खराब हुए द्विपक्षीय संबंधों को सुधारने की अपील की है। रूस ने यह अपील अमेरिका के विशेष वकील रॉबर्ट मूलर द्वारा वर्ष 2016 अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर पेश की गयी रिपोर्ट में हुए खुलासे का हवाला देकर की है।

see more..
ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए: वॉरेन

ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू होनी चाहिए: वॉरेन

20 Apr 2019 | 7:46 AM

वाशिंगटन 20 अप्रैल (स्पूतनिक) अमेरिकी सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने कहा है कि विशेष वकील रॉबर्ट मूलर की रिपोर्ट इतनी गंभीर है कि प्रतिनिधि सभा को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ तत्काल महाभियोग की कार्यवाही शुरू करनी चाहिए।

see more..
image