Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
दुनिया


भूमध्यसागर क्षेत्र में इस वर्ष अब तक 1500 प्रवासियों की मौत

जिनेवा, 27 जुलाई (रायटर) भूमध्यसागर क्षेत्र में इस वर्ष अब तक कम से कम 1500 प्रवासियाें की मौत हो गयी है और लीबिया तथा इटली के बीच के मार्ग को सबसे जानलेवा करार दिया गया है जहां प्रत्येक 19 प्रवासियों में से एक की मौत हो जाती है।
अंतरराष्ट्रीय प्रवासी संगठन (आईओएम) की शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में बताया गया कि अवैध रूप से यूरोप आने वाले लोगों का पसंदीदा देश अब इटली के मुकाबले स्पेन हो गया है और वहां इस वर्ष अब तक 21000 प्रवासियों का पंजीकरण हो चुका है।
संगठन ने बताया कि कुल मिलाकर इस वर्ष अब तक यूराेप के तटों पर 55000 प्रवासी पहुंचे है जो पिछले वर्ष के मुकाबले दो गुना ज्यादा है।
इटली में अब तक लीबिया से समुद्र के जरिए 18,130 प्रवासी पहुंच चुके है और बाकी ग्रीस, माल्टा तथा साइप्रस से आ रहे हैं।
संगठन के प्रवक्ता जोइल मिलमैन ने पत्रकारों से कहा, “ यहां दो बातें काफी महत्वपूर्ण हैं कि भले ही इटली में आने वाले लोगों की संख्या कम है लेकिन वहां प्रति हजार लाेगों पर मौत का आंकड़ा काफी ज्यादा है।”
जितेन्द्र.श्रवण
रायटर
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image