Thursday, Apr 18 2024 | Time 23:53 Hrs(IST)
image
दुनिया


इमरान की भव्य ताजपोशी की तैयारी

इस्लामाबाद 28 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान तरहरीक-ए-इंसाफ(पीटीआई) पार्टी के पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए जादुई आंकड़ा जुटाने के जोरदार मुहिम के बीच वर्ष में 1992 में देश के लिए क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व कैप्टन एवं पार्टी प्रमुख इमरान खान की भव्य ताजपोशी की तैयारिंयां जोरों पर है।
श्री खान के प्रमुख प्रवक्ता नईम -उल-हल ने रविवार को ट्वीट किया,“ इमरान खान की ख्वाहिश है कि मुल्क के नये वजीर-ए-आलम की उनकी ताजीपोशी के कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शिरकत करें। इस कार्यक्रम का आयोजन संभवत: यहां के डी चौक क्षेत्र में होगा जहां हजारों की संख्या में लोग शामिल हो पायेंगे।”
इस बीच पीटीआई के लोग सरकार बनाने के लिए आवश्यक आंकड़ा जुटाने के लिए निदर्लीय और अन्य दलों के विजयी प्रत्याशियों से मुलाकात कर रहे हैं।
‘डान’ की रिपोर्ट के अनुसार श्री खान ने ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलाएंस की प्रमुख मुमताज भुट्टो से मुलाकात करके गठबंधन में शामिल होने का औचारिक न्यौता दिया है। पीटीआई के पूर्व सचिव जहांगीर तरीन ने निदर्लीय और मुत्ताहिदा कैमी मुवमेंट -पाकिस्तान( एमक्यूएम-पी) से संपर्क करके उनसे गठबंधन में शामिल होने का का आग्रह किया है। एमक्यूएम-पी ने छह सीटों पर जीत हासिल की है जबकि 13 निदर्लीयों को इस चुनाव में सफलता मिली ।
उल्लेखनीय है कि पीटीआई के 115 सीटें मिली हैं और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की झोली में 64 सीटें गयी हैं। श्री बिलावल के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी 43 सीटों पर विजयी हुयी है।
आशा.संजय
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image