Friday, Apr 19 2024 | Time 03:10 Hrs(IST)
image
दुनिया


नवाज शरीफ अस्पताल में भर्ती

लाहौर 29 जुलाई (रायटर) भ्रष्टाचार के आरोपों में पाकिस्तान की रावलपिंडी जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के गिरते स्वास्थ्य को देखते हुए रविवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
एक सरकारी अधिकारी के अलावा नवाज शरीफ की पार्टी ने रविवार को यह जानकारी दी।
उल्लेखनीय है कि श्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम को 13 जुलाई को ब्रिटेन से पाकिस्तान लौटते ही गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों रावलपिंडी के गर्रिसन कस्बे में स्थित अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं।
ब्रिटेन में 1990 में आलीशान फ्लैट खरीदने के आरोप में छह जुलाई को भ्रष्टाचार निरोधक न्यायालय ने श्री शरीफ को 10 वर्ष और उनकी बेटी को सात वर्ष की सजा सुनायी थी।
इससे पहले डाॅक्टरों ने जेल प्रशासन से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की अपील की थी। पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हसन अस्कारी रिजवी ने कहा, “अदियाला जेल के डाक्टरों ने नवाज शरीफ की ईसीजी में बदलाव देखा है।” ईसीटी टेस्ट के जरिए दिल की वैद्युतिक क्रियाकलापों की जांच की जाती है।
उन्होंने कहा “हम श्री शरीफ की सेहत को लेकर कोई जोखिम नहीं ले सकते इसलिए हमने जेल प्रशासन को उन्हें रावलपिंडी के हृदय रोग संस्थान या पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसिस में स्थानांतरित करने के निर्देश दिये हैं।”
रवि
रायटर
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image