Monday, Nov 19 2018 | Time 01:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
दुनिया Share

फिलीपींस में वैन में विस्फोट से 11 की मौत, सात घायल

मनीला 31 जुलाई (रायटर) फिलीपींस के अशांत द्वीप बैसिलन में एक सैन्य चौकी पर मंगलवार सुबह एक वैन में हुए जबरदस्त विस्फोट में कम से कम 11 लोग मारे गये और सात लोग घायल हो गये।
न्यूज एजेंसी अमाक ने बताया कि इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है और इसे ‘शहादत का अभियान’ करार दिया है।
राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक्यू ने हमले की निंदा की। इलाके के स्काउट रेंजर यूनिट के कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल मोन अल्मोदोवार ने बताया कि सैन्य चौकी पर सुरक्षा बलों ने वैन रोककर उसके चालक से बातचीत की थी और उसके कुछ ही पल बाद उसमें विस्फोट हो गया।
अब तक यह पता नहीं चल सका है कि हमले में किसे निशाना बनाया गया था लेकिन यह तय है कि विस्फोट निर्धारित समय से पहले हो गया।
आतंकवादी संगठन अबू सैयाफ के गढ़ बैसिलन में हुए इस विस्फोट में एक सैनिक, पांच लड़ाके और एक मां तथा उसका बच्चा मारा गया और सात लोग घायल भी हुए हैं लेकिन उनकी संख्या की अब तक पुष्टि नहीं की जा सकी है।
बैसिलन के गवर्नर जिम सलमान ने बताया कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि इस विस्फोट के पीछे अबू सैयाफ का हाथ है लेकिन उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी।
गौरतलब है कि फिलीपींस और पश्चिमी देशों के नागरिक अबू सैयाफ के नियंत्रण के कारण बैसिलन से दूर ही रहते हैं। यहां आतंकवादी संगठन और सुरक्षा बलों के बीच अक्सर भीषण मुठभेड़ भी होती रहती है।
सं.श्रवण
रायटर
More News

इराक में कार बम विस्फोट में दो मरे ,15 घायल

18 Nov 2018 | 9:49 PM

 Sharesee more..
कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

18 Nov 2018 | 5:25 PM

न्यूूयार्क 18 नवंबर (स्पुतनिक) अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

 Sharesee more..
image