Friday, Nov 16 2018 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ हवाई हमले में 105 की मौत
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

शपथ ग्रहण समारोह के आमंत्रण को लेकर अपनी पसंद को तरजीह देंगे इमरान

इस्लामाबाद 02 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष इमरान खान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी नेताओं अथवा हस्तियों को आमंत्रित करने के बजाय अपनी पसंद की हस्तियों को बुलाने का निर्णय लिया है।
पाकिस्तान के समाचारपत्र द डान की गुरुवार को प्रसारित रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।
इससे पहले रिपोर्ट आयी थी कि श्री खान ने पूर्व भारतीय क्रिकेट हस्तियों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा था कि यह निजी आमंत्रण है और वह इसका सम्मान करेंगे।
द डान की रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी ने पहले बहुत सी विदेशी हस्तियों को आमंत्रित किया था, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों तथा बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के नाम शामिल थे।
पार्टी प्रवक्ता फवाद चौधरी के मुताबिक श्री खान ने शपथ ग्रहण को भव्य समारोह के बजाय सादे रूप से आयोजित किये जाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा,“ श्री खान ऐवान-ए-सदर (राष्ट्रपति आवास) में एक सादे समारोह में शपथ लेंगे। इसके अलावा यह भी निर्णय लिया गया है कि समारोह में किसी विदेशी अथिति को आमंत्रित नहीं किया जायेगा। यह पूरी तरह राष्ट्रीय कार्यक्रम होगा। श्री खान के सिर्फ कुछ करीबी मित्रों को ही बुलाया जायेगा।”
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने हाल में संपन्न संसदीय चुनावों में 115 सीटें हासिल की हैं और उसके सहयोगी दलों एवं चुनाव में विजयी निर्दलीय सदस्यों की ओर से समर्थन जताये जाने के बाद नयी सरकार के गठन के साथ ही पार्टी अध्यक्ष के अगले प्रधानमंत्री बनने की संभावनायें प्रबल हो रही हैं।
टंडन.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image