Thursday, Sep 20 2018 | Time 00:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

चीन ने कोरियाई प्रायद्वीप में शांति का किया आह्वान

सिंगापुर 02 अगस्त (रायटर) चीन ने गुरुवार को कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण और शांति प्रक्रिया का आह्वान किया।
चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने सिंगापुर दौरे के दौरान आशा व्यक्त की कि चीन और अमेरिका समझौते को बरकरार रखते हुए जून में बनी सहमति के आधार पर एक-दूसरे की चिंताओं का निवारण करेंगे। अमेरिका और उत्तर कोरिया जून शिखर सम्मेलन में कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण पर सहमत हो गये थे।
श्री वांग ने कहा,“ हमें यह समझना होगा कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति स्थापित करने की निश्चित व्यवस्था के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण को आगे बढ़ाना होगा।”
गौरतलब है कि अमेरिका और उत्तर कोरिया के अलावा चीन भी 1950-53 के कोरिया युद्ध के समाप्ति समझौते का हस्ताक्षरकर्ता है। शांति के लिए कोई समझौता नहीं किया गया है।
दिनेश.श्रवण
रायटर
More News
नवाज , मरियम जेल से रिहा

नवाज , मरियम जेल से रिहा

19 Sep 2018 | 10:09 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किये जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

 Sharesee more..

मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से 21 लोगों की मौत, कई बीमार

19 Sep 2018 | 7:11 PM

कुआलालम्पुर 19 सितम्बर(रायटर) मलेशिया में अवैध शराब के सेवन से कम से कम 21 लोगों की मौत होने के साथ ही कई लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है।

 Sharesee more..

19 Sep 2018 | 6:05 PM

 Sharesee more..
नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

नवाज, बेटी मरियम और दामाद की सजा स्थगित

19 Sep 2018 | 4:33 PM

इस्लामाबाद 19 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बुधवार को एवेन्यू फील्ड मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम नवाज और कैप्टन (सेवानिवृत) दामाद मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित कर दी।

 Sharesee more..
image