Sunday, Jul 21 2019 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत
  • ब्रिटिश एयरवेज ने काहिरा के लिए सात दिनों तक सेवा निलंबित की
  • पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5 6 तीव्रता के भूंकप के झटके
  • हिमा का विजय अभियान जारी, जीता पांचवां स्वर्ण
  • शिकागो में गोलीबारी, दो की मौत, 19 घायल
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
दुनिया


नेतन्याहू ने गाजा स्थिति के मद्देनजर रद्द की कोलंबिया यात्रा

यरुशलम 02 अगस्त (रायटर) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी की स्थिति के मद्देनजर आगामी सप्ताह के लिए निर्धारित कोलंबिया यात्रा रद्द कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
एक सूत्र ने गुरुवार को नाम सार्वजनिक न किये जाने की शर्त पर यह जानकारी दी लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी। श्री नेतन्याहू का छह से नौ अगस्त तक लैटिन अमेरिकी देश की यात्रा का कार्यक्रम था।
फिलिस्तीन के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी को लेकर पिछले कुछ सप्ताह से इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। गाजा पट्टी पर फिलिस्तीन के समर्थन से आतंकवादी संगठन हमास का नियंत्रण है। इजरायल को एक यहूदी राष्ट्र के रूप में मान्यता को लेकर नेतन्याहू को अरब अल्पसंख्यकों और अन्य विरोधियों के प्रदर्शन से जूझना पड़ रहा है।
रक्षा मंत्री अविगडोर लाइबरमैन ने कहा मिस्र के आश्वासनों के बावजूद सीमा पार जारी हिंसा संघर्ष विराम का उल्लंघन है इसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।
उन्होंने पत्रकारों से कहा,“ हमने मिस्र की प्रार्थना को स्वीकार करते हुए गैस तथा ईंधन की आपूर्ति की अनुमति दी थी। मिस्र ने सीमा के आसपास किसी भी तरह की हिंसा या ज्वलनशील तत्व के प्रक्षेपण को लेकर वचन दिया था। चूंकि इस तरह की घटनाएं अभी भी जारी हैं, इसलिए मैंने गाजा पट्टी पर गैस और ज्वलनशील तत्वों की आपूर्ति पर रोक लगा दी है।”
इससे पहले इजरायल ने बुधवार को कहा था कि आतंकवादियों ने हीलियम गैस तथा ज्वलनशील तत्वों से भरे गुब्बारों के माध्यम से इजरायल के खेतों में आग लगायी जिसके विरोध में उसने गाजा पट्टी की ईंधन और गैस खेप पर रोक लगा दी है।
दिनेश.श्रवण
रायटर
More News
हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत

हवाई हमले में तीन आईएस आतंकवादियों की मौत

21 Jul 2019 | 7:28 AM

बगदाद, 21 जुलाई (शिन्हुआ) उत्तरी इराक के किरकुक प्रांत में अमेरिका समर्थित गठबंधन के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादियों की मौत हो गई और उनके अड्डे धवस्त हो गए। इराक सेना ने इसकी जानकारी दी।

see more..
पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5.6 तीव्रता के भूंकप के झटके

पापुआ न्यू ग्यूनिया में 5.6 तीव्रता के भूंकप के झटके

21 Jul 2019 | 7:22 AM

न्यूयॉर्क, 21 जुलाई (शिन्हुआ) अमेरिका के पापुआ न्यू ग्यूनिया के कांद्रियान में शनिवार को 5.6 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।

see more..
image