Monday, Nov 19 2018 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
दुनिया Share

नेतन्याहू ने गाजा स्थिति के मद्देनजर रद्द की कोलंबिया यात्रा

यरुशलम 02 अगस्त (रायटर) इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी की स्थिति के मद्देनजर आगामी सप्ताह के लिए निर्धारित कोलंबिया यात्रा रद्द कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।
एक सूत्र ने गुरुवार को नाम सार्वजनिक न किये जाने की शर्त पर यह जानकारी दी लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी। श्री नेतन्याहू का छह से नौ अगस्त तक लैटिन अमेरिकी देश की यात्रा का कार्यक्रम था।
फिलिस्तीन के नियंत्रण वाली गाजा पट्टी को लेकर पिछले कुछ सप्ताह से इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ा हुआ है। गाजा पट्टी पर फिलिस्तीन के समर्थन से आतंकवादी संगठन हमास का नियंत्रण है। इजरायल को एक यहूदी राष्ट्र के रूप में मान्यता को लेकर नेतन्याहू को अरब अल्पसंख्यकों और अन्य विरोधियों के प्रदर्शन से जूझना पड़ रहा है।
रक्षा मंत्री अविगडोर लाइबरमैन ने कहा मिस्र के आश्वासनों के बावजूद सीमा पार जारी हिंसा संघर्ष विराम का उल्लंघन है इसके मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।
उन्होंने पत्रकारों से कहा,“ हमने मिस्र की प्रार्थना को स्वीकार करते हुए गैस तथा ईंधन की आपूर्ति की अनुमति दी थी। मिस्र ने सीमा के आसपास किसी भी तरह की हिंसा या ज्वलनशील तत्व के प्रक्षेपण को लेकर वचन दिया था। चूंकि इस तरह की घटनाएं अभी भी जारी हैं, इसलिए मैंने गाजा पट्टी पर गैस और ज्वलनशील तत्वों की आपूर्ति पर रोक लगा दी है।”
इससे पहले इजरायल ने बुधवार को कहा था कि आतंकवादियों ने हीलियम गैस तथा ज्वलनशील तत्वों से भरे गुब्बारों के माध्यम से इजरायल के खेतों में आग लगायी जिसके विरोध में उसने गाजा पट्टी की ईंधन और गैस खेप पर रोक लगा दी है।
दिनेश.श्रवण
रायटर
More News

इराक में कार बम विस्फोट में दो मरे ,15 घायल

18 Nov 2018 | 9:49 PM

 Sharesee more..
कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

कैलिफोर्निया में आग से मरने वालों की संख्या 76 हुई

18 Nov 2018 | 5:25 PM

न्यूूयार्क 18 नवंबर (स्पुतनिक) अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 76 हो गई है और एक हजार से अधिक लोग अभी भी लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी हाेनिया ने यह जानकारी दी है।

 Sharesee more..
image