Friday, Mar 29 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
दुनिया


मादुरो ने ड्रोन से खुद पर हमले की बात कही

कराकस,05 अगस्त(रायटर) वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो के शनिवार को एक सैन्य कार्यक्रम में शिरकत करने के दौरान एक जोरदार विस्फोट हुआ और सरकार ने इसे उनकी हत्या का असफल करार देते हुए इसके लिए कोलंबिया को जिम्मेदार ठहराया है।
इस विस्फोट के बाद श्री मादुरो ने कहा“ शुरूआती जांच इसी तरह इशारा करती है कि यह षड़यंत्र कोलंबिया और अमेरिका की तरफ से रचा गया है जहां अनेक ऐसे लोग रहते हैं जो वेनेजुएला से निकाल दिए गए थे। इस मामले में कुछ अपराधियाें को गिरफ्तार कर लिया गया है।”
सूचना और प्रसारण मंत्री जॉर्ज रोड्रिगज ने बताया कि कराकस में एक सैन्य कार्यक्रम के दौरान विस्फोटकों से लदा एक ड्रोन फट गया। घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने दो विस्फोटों की आवाजें सुनी थी। इस दौरान सात सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए हैं।
इस बीच इस हमले की जिम्मेदारी एक अनजान से संगठन “ नेशनल मूवमेंट आफॅ सोल्जर्स इन टी शर्ट” ने ली है। संंगठन ने कईं ट्वीट कर कहा कि उसने दो ड्रोन विमानों को इस काम के लिए लगाया था लेकिन सुरक्षाकर्मियों की नजरों से वे नहीं बच पाए हैं।
संगठन ने कहा है“ हमने साबित कर दिया है कि उन पर हमला किया जा सकता है ,हमें भले ही इस बार सफलता नहीं मिली है लेकिन यह समय का खेल है और आगे भी इस तरह का प्रयास किया जाएगा।”
श्री मादूरो के इस बयान कि इस हमले में कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुएल सांताेस का हाथ है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए उन्हीं की सरकार के एक सूत्र ने कहा कि यह आरोप बेतुका है क्योंकि वह शनिवार काे अपनी पोती के साथ एक चर्च में व्यस्त थे अौर कम से कम वह ऐसा ताे नहीं कर सकते हैं कि पड़ोसियों की सरकार को गिरा दें।
जितेन्द्र
रायटर
More News
इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

28 Mar 2024 | 6:58 PM

लंदन, 28 मार्च (वार्ता) दुनिया भर से इस वर्ष अब तक 4,600 से अधिक शरणार्थी छोटी-छोटी नावों पर सवार होकर ब्रिटेन पहुंचे हैं, जो वर्ष के शुरुआती तीन महीनों के लिए एक रिकॉर्ड है।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रावलपिंडी 28 मार्च (वार्ता) तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ,बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और अन्य आतंकवादी संगठन अमेरिका निर्मित हथियारों से पाकिस्तान के खिलाफ हमले कर रहे हैं।

see more..
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 6:58 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
image