Sunday, Apr 21 2019 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
दुनिया


नेपाल में भूस्खलन में एक महिला, सात बच्चों की मौत

काठमांडू, 06 अगस्त (रायटर) नेपाल में एक सप्ताह के दौरान भूस्खलन से एक महिला और कम से कम सात बच्चों की मौत हो गयी। इस बीच भारी वर्षा, भूस्खलन और बाढ़ आने के खतरे को देखते हुये अधिकारियों ने सोमवार को चेतावनी जारी की है।
भारी बारिश के बीच काम करते हुये बचाव दल के कर्मचारी राजधानी काठमांडू से 310 किलोमीटर दूर भेरी शहर में अभी भी एक लापता लड़के की तलाश कर रहे हैं।
भेरी में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी कृष्णा प्रसाद खाटीवाड़ा ने फोन पर रायटर को बताया कि सेना और पुलिसकर्मी मलबे में 12 वर्षीय लड़के की तलाश कर रहे हैं।
भूस्खलन में मरने वाले बच्चों की उम्र तीन से 11 वर्ष के बीच है।
नेपाल के ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में जून से सितंबर में भूस्खलन और अचानक बाढ़ आना आम बात है।
मौसम कार्यालय के अधिकारी समीर श्रेष्ठ ने बताया कि मंगलवार को मध्य और पश्चिमी नेपाल के पर्वतीय इलाकों में भारी बारिश होने की वजह से और भूस्खलन एवं बाढ़ आने का अनुमान है।
उन्होंने बताया कि भारत की सीमा से लगे नेपाल के निचले तराई क्षेत्र के निवासियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है क्योंकि कई नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है।
सं.श्रवण
रायटर
More News
भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

भारत और पाकिस्तान अलग नहीं रह सकते: कुरैशी

20 Apr 2019 | 11:48 PM

इस्लामाबाद 20 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान पड़ोसी के रूप में अलग नहीं रह सकते हैं और दोनों देशों को मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत में शामिल होना चाहिए।

see more..
image