Wednesday, Jun 19 2019 | Time 02:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
दुनिया


इंडोनेशिया में भूकंप से 98 की मौत

जकार्ता 06 अगस्त (रायटर) इंडाेनेशिया में आये भूकंप में 98 लोगों की मौत हो गयी और 236 लोग घायल हो गये हैं। सोमवार को यहां एक बार फिर से 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये।
इंडोनेशिया की मौसम, वातावरण और भूभौतिकी (बीएमकेजी) एजेंसी ने कहा है कि रविवार को लोम्बाेक, बाली और आसपास के द्वीपों पर आये 7.0 तीव्रता के भूकंप के बाद से भूकंप के 120 झटके दर्ज किये गये हैं।
इंडोनेशिया की राष्ट्रीय अापदा निवारण एजेंसी ने को कहा कि भूकंप में मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 98 हो गयी है । एजेंसी के अनुसार ज्यादातर मौत मलबा गिरने की वजह से हुई। भूकंप में सैंकड़ों घायल हो गये और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गये। मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।
राष्ट्रीय अापदा निवारण एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अस्पतालों में आपातकालीन इकाइयां भरी हुई हैं और कुछ मरीजों का उपचार पार्किंग में किया जा रहा है। भूकंप में 236 लोग घायल हो गये हैं और 20,000 लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के बावजूद भूकंप में किसी पर्यटक की मौत नहीं हुई है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लोम्बोक के उत्तरी पश्चिमी तट के पास तीन गिली द्वीपों से 2000 लोगों को निकाल लिया गया है। यहां सूनामी का खतरा पैदा हो गया था। सेना ने कहा कि वह चिकित्सा सहायता, आपूर्ति और लाजिस्टिक सहयोग के लिए पोत भेजेगी।
दिनेश
जारी वार्ता
image