Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
दुनिया


इंडोनेशिया में भूकंप से 98 की मौत

जकार्ता 06 अगस्त (रायटर) इंडाेनेशिया में आये भूकंप में 98 लोगों की मौत हो गयी और 236 लोग घायल हो गये हैं। सोमवार को यहां एक बार फिर से 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये।
इंडोनेशिया की मौसम, वातावरण और भूभौतिकी (बीएमकेजी) एजेंसी ने कहा है कि रविवार को लोम्बाेक, बाली और आसपास के द्वीपों पर आये 7.0 तीव्रता के भूकंप के बाद से भूकंप के 120 झटके दर्ज किये गये हैं।
इंडोनेशिया की राष्ट्रीय अापदा निवारण एजेंसी ने को कहा कि भूकंप में मारे गये लोगों की संख्या बढ़कर 98 हो गयी है । एजेंसी के अनुसार ज्यादातर मौत मलबा गिरने की वजह से हुई। भूकंप में सैंकड़ों घायल हो गये और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गये। मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है।
राष्ट्रीय अापदा निवारण एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अस्पतालों में आपातकालीन इकाइयां भरी हुई हैं और कुछ मरीजों का उपचार पार्किंग में किया जा रहा है। भूकंप में 236 लोग घायल हो गये हैं और 20,000 लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के बावजूद भूकंप में किसी पर्यटक की मौत नहीं हुई है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार लोम्बोक के उत्तरी पश्चिमी तट के पास तीन गिली द्वीपों से 2000 लोगों को निकाल लिया गया है। यहां सूनामी का खतरा पैदा हो गया था। सेना ने कहा कि वह चिकित्सा सहायता, आपूर्ति और लाजिस्टिक सहयोग के लिए पोत भेजेगी।
दिनेश
जारी वार्ता
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image