Tuesday, Nov 13 2018 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • छठ को लेकर लोगों में उत्साह और रौनक
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 14 नवंबर)
  • अपराह्न एक बजे होगा अनंत कुमार का अंतिम संस्कार
दुनिया Share

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भूकंप के कारण लोगों में काफी दहशत फैल गई और लोग घरों तथा इमारतों से निकलकर बाहर भागने लगे। रात भर बिजली कटी रहने के कारण राहत तथा बचाव कार्याें में काफी दिक्कतें आई जिसकी वजह से राहतकर्मियों को घटना वाले क्षेत्रों में जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
लोम्बोक में भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। स्थानीय मीडिया के अनुसार लोम्बोक के ज्यादातर क्षेत्रों में भूकंप के बाद बिजली गुल हो गयी थी। लोम्बोक और उसके पड़ोसी द्वीप बाली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों की इमारत को भी भूकंप के मामूली क्षति पहुंची लेकिन उड़ानों सेवाओं का परिचालन जारी रहा।
एजेंसी ने भूकंप के बाद सूनामी की चेतावनी जारी की थी और लोगों से समुद्र से दूर रहने की अपील की था लेकिन सुनामी को चेतावनी को बाद में वापस ले लिया गया।
लोम्बोक में एक सप्ताह पहले 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था जिसमें 14 लोगों की मौत हो गयी थी।
द्वीपों के देश इंडोनेशिया में प्रशांत सागरीय ज्वालामुखियों की अधिकता होने के कारण यहां भूकंप, ज्वालामुखी फटना और सुनामी जैसे प्राकृतिक आपदायें आती रहती हैं। यहां वर्ष 2004 में आयी सुनामी में 1,20,000 लोगों की मौत हो गयी थी।
दिनेश
वार्ता
More News
चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

चीन की फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, पांच घायल

12 Nov 2018 | 6:53 PM

बीजिंग 12 नवंबर (वार्ता) चीन के शानदोंग प्रांत में सोमवार को एक फैक्ट्री के गोदाम में हुए विस्फोट में छह की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये।

 Sharesee more..

काबुल में विस्फोट से छह मरे, 20 घायल

12 Nov 2018 | 11:33 PM

 Sharesee more..
image